Home राज्य श्रीनगर में 34 घंटों बाद खत्म हुआ एनकाउंटर, दोनों आतंकी ढेर

श्रीनगर में 34 घंटों बाद खत्म हुआ एनकाउंटर, दोनों आतंकी ढेर

0 14 views
Rate this post

श्रीनगर

सुरक्षा बलों ने श्रीनगर में करन नगर इलाके की एक इमारत में छिपे आतंकवादियों पर अंतिम प्रहार करते हुए दो को मार गिराया है। सुरक्षाबलों का मानना है कि निर्माणाधीन इमारत में कुछ और आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। ऐसे में अभियान अभी जारी रखा गया है।

श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक कैंप पर सोमवार को हमले की कोशिश की गई थी, जिसके बाद से आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है। रात भर शांति के बाद यह मुठभेड़ मंगलवार सुबह फिर शुरू हुई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि ने यहां बताया कि आतंकवादियों के सफाए का अभियान अंतिम चरण में है और जल्द ही इसके खत्म होने की संभावना है। इस बीच आतंकियों से जूझ रहे जवानों पर पत्थर बरसाए जाने की भी खबरें आ रही हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार पत्थरबाजों ने भारी पत्थरबाजी शुरू कर दी है।

सीआरपीएफ के आईजी ऑपरेशन जुल्फिकार हसन ने एनकाउंटर जारी रहने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि एनकाउंटर में इस बात का ख्याल रखना पड़ रहा है कि नागरिकों और संपत्ति को नुकसान न पहुंचे। करण नगर में फिलहाल दोनों ओर से रह-रहकर फायरिंग हो रही है। सीआरपीएफ जवानों ने बिल्डिंग को घेरा हुआ है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है। एनकाउंटर के विडियो में गोलियों और इमारत में धमाके की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

कैसे क्या हुआ
सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 23 बटालियन मुख्यालय में एक संतरी ने पीठ पर बैग लटकाए और एके-47 रायफल से लैस दो आतंकियों को देखा। उसने दोनों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद आतंकी पास के एक इलाके की तरफ भाग गए। इसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया। गोल मार्केट के पास तलाशी दल पर गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकी भागकर सीआरपीएफ मुख्यालय के पास के एक खाली मकान में छिप गए।

संतरी की सतर्कता से बच गया बड़ा हमला
बताया जा रहा है कि श्रीनगर में भी आतंकी सुंजवान जैसे हमले की फिराक में थे। इस हमले से सेना को और नुकसान हो सकता था, यदि संतरी रघुनाथ अपनी जान की परवाह ना करके आतंकियों से भिड़ न होते। सोमवार सुबह 4.30 बजे के करीब आतंकियों ने जैसे ही सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया, सीआरपीएफ के संतरी रघुनाथ ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे आतंकियों को अपने पांव पीछे खींचने को मजबूर होना

दोस्तों के साथ शेयर करे.....