Home भेल न्यूज़ सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में भेल लेडीज क्लब का विशिष्ट स्थान-ठाकुर

सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में भेल लेडीज क्लब का विशिष्ट स्थान-ठाकुर

0 119 views
Rate this post

भोपाल

भेल के सांस्कृतिक भवन में भेल लेडीज क्लब का वार्षिक उत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर डीके ठाकुर कार्यपालक निदेशक को मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। डॉ प्रतिभा ठाकुर अध्यक्ष भेल लेडीज क्लब ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में लेडीज क्लब की सभी उपाध्यक्षा भेल के महाप्रबंधकगण तथा वरिष्ठ अधिकारी, लेडीज क्लब की सभी सदस्याएं मौजूद थी। श्री ठाकुर ने वार्षिक उत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि भेल लेडीज क्लब ने प्रारम्भ से ही अपनी एक अलग छवि बनाई है और सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में भेल लेडीज क्लब एक विशिष्ट स्थान रखता है।

उन्होंने क्लब के नि:स्वार्थ सेवा की सराहना करते हुए कहा कि सभी सदस्यों ने एक टीम की तरह कार्य करते हुए जिस समर्पण भावना से समाज के कल्याण के लिए कार्य किया है वह अत्यंत प्रशंसनीय है। उन्होंने आगे कहा कि भेल द्वारा कार्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के क्षेत्र में किये जाने वाले विभिन्न कार्यो को मूर्त रूप देने में भेल लेडीज क्लब का योगदान काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने क्लब द्वारा समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों और विशेषकर महिलाओं को विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से आर्थिक रूप से स्वावलम्बी बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्य की जमकर प्रशंसा की। इस अवसर पर डॉ ठाकुर ने भेल लेडीज क्लब द्वारा आयोजित किये जाने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि क्लब की सभी सदस्याएं जिस समर्पण के साथ कार्य करती है वह अपने आप में एक उदाहरण है। क्लब द्वारा बच्चों की शिक्षा के लिए आवश्यक सामग्री जैसे यूनिफार्म, किताबें, स्टेशनरी, स्कालरशिप आदि की व्यवस्था के साथ-साथ विभिन्न स्वास्थ्य विषयक कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्पादन पूर्ण होने के बाद आयोजित बैठक में क्लब के कार्यक्रमों की नई दिशा तय की जाती है। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसकी सभी ने सराहना की। इसके साथ ही क्लब की वार्षिक स्मारिका स्पंदन का भी मुख्य अतिथि के द्वारा विमोचन किया गया है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....