Home राज्य सीतापुर: आदमखोर कुत्तों का 13वां शिकार, 10 साल की मासूम की मौत

सीतापुर: आदमखोर कुत्तों का 13वां शिकार, 10 साल की मासूम की मौत

0 37 views
Rate this post

सीतापुर

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में आदमखोर कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। खैराबाद क्षेत्र में रविवार को कुत्तों ने 10 वर्षीय लड़की पर हमला कर दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। यही नहीं, इस घटना के बाद सीतापुर में कुत्तों के हमले की वजह से बच्चों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 13 हो गया है।

बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खैराबाद इलाके का दौरा भी किया था। सीतापुर के दौरे के बीच सीएम योगी ने पीड़ित परिवारवालों से भी मुलाकात की थी और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस मुलाकात के बाद सीएम ने घटना में मारे गए बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

हाई कोर्ट ने मांगा था जवाब
गौरतलब है कि सीतापुर में कुत्तों द्वारा हमले की वजह से बच्चों की मौतों के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार को इस घटना के संबंध में नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा था।

अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छाया मुद्दा
सीतापुर में कुत्तों के आतंक की सुर्खियां अंतरराष्ट्रीय मीडिया में भी छाई हुई हैं। डीएम शीतल वर्मा ने बताया था कि डब्ल्यूडब्लयूएफ की दो सदस्यीय टीम जिले में मौजूद है, जो क्षेत्र में पड़ताल कर रही है। निदेशक पशुधन की देखरेख में आईवीआरआई की टीम बुधवार से इस बात की जांच करेगी कि कुत्तों में यह बदलाव क्यों आया। हमला करने वाले कुत्ते ही थे या कोई अन्य जानवर?

कुत्तों की गतिविधियों पर रखी गई नजर
बच्चों पर जानलेवा हमला करने की घटनाएं सामने आने के बाद सीतापुर से लखनऊ लाए गए कुत्तों की हर एक गतिविधि पर गौर किया गया। हालांकि, इस दौरान पशु चिकित्सकों को कुत्तों के व्यवहार में को असामान्य बात नहीं नजर आई। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. एके राव के मुताबिक, ‘शहरी कुत्तों की तुलना में सीतापुर से लाए गए कुत्ते ज्यादा तंदरुस्त थे लेकिन इन कुत्तों ने पहले से रखे कुत्तों पर भी हमला नहीं किया।’

दोस्तों के साथ शेयर करे.....