Home राज्य सुखबीर बादल का NDA को संदेश- मतभेद भूलो और 2019 के युद्ध...

सुखबीर बादल का NDA को संदेश- मतभेद भूलो और 2019 के युद्ध की तैयारी करो

0 20 views
Rate this post

एनडीए को ‘युद्ध जैसी स्थिति’ की तरह मजबूत करने की वकालत करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि अगले साल आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी सहयागी दलों को अपने मतभेद भुला देने चाहिए.सुखबीर की टिप्पणी शिवसेना द्वारा 2019 के चुनाव अकेले लड़ने की धमकी के बीच आई है. इससे पहले तेदेपा ने राजग का साथ छोड़ दिया था. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को चंडीगढ़ में सुखबीर और शिअद के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल से मुलाकात करने वाले हैं.

सुखबीर ने कहा, ‘यह युद्ध जैसी स्थिति है… अगले वर्ष आम चुनाव होने वाले हैं और हमें राजग को मजबूत करने की जरूरत है और आगामी चुनावों में जीतने के लिए अपने मतभेदों को भूला देना चाहिए.’ सुखबीर के मुताबिक भाजपा और शिअद ‘नैसर्गिक सहयोगी’ हैं. उन्होंने कहा, ‘यह लेन-देन वाला संबंध नहीं है.’अकाली दल शुरू से ही बीजेपी के साथ रहा है. वर्तमान में भी दोनों दल साथ हैं. अकाली दल के कोटे से हरसिमरत कौर केंद्र सरकार में मंत्री हैं.

बता दें कि शिवसेना और बीजेपी के बीच खासा तनाव है. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह इस तनाव को कम करने के लिए उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. शिवसेना ने इस साल जनवरी में घोषणा की थी कि आगामी लोकसभा चुनाव और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पार्टी भाजपा के साथ नहीं लड़ेगी और अकेले मैदान में उतरेगी. महाराष्ट्र और केंद्र की भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में शिवसेना शामिल है लेकिन दोनों सरकारों की नीतियों और फैसलों की पार्टी अक्सर आलोचना करती रहती है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....