Home अंतरराष्ट्रीय सुसाइड करने जा रहे वैज्ञानिक बोले- मौत से पीछे नहीं हटूंगा

सुसाइड करने जा रहे वैज्ञानिक बोले- मौत से पीछे नहीं हटूंगा

Rate this post

ऑस्ट्रेलिया के उम्रदराज और जाने माने वैज्ञानिक डेविड गुडाल ने कहा है कि वे अपनी मौत से पीछे नहीं हटेंगे. वे अपने परिजनों से मिलने के बाद फ्रांस से स्विट्जरलैंड पहुंचे हैं.जीवन के सौ से ज्यादा बसंत देख चुके डेविड गुडाल (104) जिंदगी की आजादी कम हो जाने की वजह से अपनी इच्छा से मरना चाहते हैं. योजना के मुताबिक, उन्हें 10 मई को इच्छा मृत्यु दी जाएगी.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया से रवाना होने से पहले एबीसी से कहा था- मैं स्विट्जरलैंड नहीं जाना चाहता, हालांकि वह अच्छा देश है. लेकिन आत्महत्या करने के मौके के लिए मुझे जाना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कानून इच्छा मृत्यु की इजाजत नहीं देता है. मैं बहुत अप्रसन्न हूं.

स्विटजरलैंड उन देशों में शामिल है जहां डॉक्टरों की मदद से इच्छा मृत्यु दी जा सकती है. हालांकि, इससे पहले डॉक्टर इस बात की जांच करेंगे कि वे दिमागी रूप से बीमार तो नहीं हैं. डेविड गुडऑल बॉटनी और इकोलॉजी के प्रख्यात वैज्ञानिक हैं. गुडॉल ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा था, “मुझे इस उम्र तक पहुंचने का बहुत अफसोस है. मैं खुश नहीं हूं, मैं मरना चाहता हूं, यह उदास करने वाला नहीं है. बुरा तब होगा जब किसी को रोका जाएगा.”

दोस्तों के साथ शेयर करे.....