Home भोपाल/ म.प्र सेंधवा में कोर्ट परिसर के अंदर हत्या के आरोपी पर चली गोलियां

सेंधवा में कोर्ट परिसर के अंदर हत्या के आरोपी पर चली गोलियां

0 48 views
Rate this post

सेंधवा

द्वितीय अतिरिक्त जिला न्यायाधीश कृष्णा परस्ते के न्यायालय में गुरुवार दोपहर सुनवाई के दौरान फायरिंग की घटना हुई। इंदौर सेंट्रल जेल से पेशी पर लाए गए बहुचर्चित संजय झंवर हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोपाल जोशी पर एक व्यक्ति ने अचानक अंधाधुंध फायरिंग की।

इसमें गोपाल को दो गोलियां लगी, वहीं एक अन्य आरोपी को भी चोट आई है। घटना के दौरान मौजूद प्रधान आरक्षक ने गोली चलाने वाले आरोपी को तुरंत पकड़कर उसका देशी रिवाल्वर वाला हाथ नीचे की ओर कर दिया। फायरिंग की घटना के बाद न्यायालय परिसर में हड़कंप की स्थिति बन गई थी।

जानकारी अनुसार न्यायालय के कक्ष क्र. 04 में गुरुवार को बहुचर्चित संजय झंवर हत्याकांड की सुनवाई थी। दोपहर 12.20 मिनिट पर न्यायाधीश कृष्णा परस्ते की उपस्थिति में जैसे ही सुनवाई शुरू हुई, उसी दौरान अचानक न्यायालय में आए आरोपी बब्बू बागड़ उर्फ सुरेश पिता अशोक कोली निवासी सुदामा कॉलोनी सेंधवा ने गोपाल 30 पिता कैलाशचंद्र जोशी व उसी के साथ हथकड़ी में बंधे संतोष 36 पिता महेश शुक्ला पर फायरिंग शुरू कर दी।

इसमें गोपाल के सिर, बाजू व पीठ में गोली लगी है। वहीं संतोष को गले में छर्रे लगे हैं। ज्ञात हो कि 24 जुलाई 2008 को भारतीय जनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव व सांसद प्रत्याक्षी संजय झंवर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या हुई थी और गोपाल जोशी व संतोष उसी मामले का आरोपी हैं।

घायलों को पहले सिविल अस्पताल और फिर निजी अस्पताल भर्ती किया गया। घटना के दौरान न्यायाधीश सहित 5-6 अधिवक्ता, हत्याकांड मामले के ही करीब 15 आरोपी व अन्य कर्मी उपस्थित थे। थाना प्रभारी जेसी पाटीदार ने बताया कि घायल संतोष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

संतोष ने रिपोर्ट की है कि संजय यादव, जीतू यादव व अजय झंवर ने बब्बू को हमें मारने के लिए भेजा है। घटना की सूचना पर जिला न्यायाधीश रामेश्वर कोठे, एसपी प्रशांत खरे, एएसपी टीएस बघेल सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल सेंधवा पहुंचा।

एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि हत्याकांड के आरोपी गोपाल व संतोष पर न्यायालय के अंदर आरोपी बब्बू ने फायरिंग की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रथम दृष्टया पुरानी रंजिश का मामला लग रहा है। प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....