Home फीचर हिंदू टेरर: BJP का सबूत के साथ कांग्रेस पर वार

हिंदू टेरर: BJP का सबूत के साथ कांग्रेस पर वार

0 27 views
Rate this post

नई दिल्ली

कांग्रेस की ओर से ‘हिंदू या भगवा आतंकवाद’ जैसे शब्दों का कभी इस्तेमाल न करने के दावों पर बीजेपी ने विकिलीक्स के खुलासों के जरिए पलटवार किया है। विकिलीक्स की एक केबल का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राजदूत टिमोथी जे. रोएमर ने अपने विदेश मंत्रालय को लिखे एक पत्र में राहुल के बयान का हवाला दिया था, जिसमें उन्होंने हिंदू आतंकवाद की बात कही थी। सिलसिलेवार ढंग से पूरे मामले को समझाते हुए पात्रा ने कहा कि टिमोथी के हस्ताक्षर वाले टेलिग्राम में राहुल से बात का जिक्र किया गया था। 3 अगस्त, 2009 को भेजे इस टेलिग्राम में रोएमर ने लिखा था, ‘हम राहुल गांधी और अन्य युवा सांसदों से बातचीत कर रहे हैं और इसके निष्कर्ष को हम भेज रहे हैं।’

विकिलीक्स के केबल के मुताबिक, ’20 जुलाई, 2009 को एक डिनर में राहुल मौजूद थे। इस दौरान यूएस ऐंबैसडर में राहुल से लश्कर को लेकर पूछा था, इस पर उन्होंने कहा कि इसका भारत में थोड़ा बहुत सपॉर्ट हो सकता है। लेकिन, देश में हिंदू अतिवादियों से ज्यादा बड़ा संकट है।’ पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि लादेन के पैसे और हाफिज के नेतृत्व में बना लश्कर आपको कम खतरनाक लगता है, जबकि निरीह हिंदू आपको ज्यादा खतरनाक नजर आते हैं। पात्रा ने राहुल गांधी पर लश्कर को कवर फायर देने का आरोप लगाया।

यही नहीं बीजेपी प्रवक्ता ने कांग्रेस नेताओं पी चिदंबरम, दिग्विजय सिंह, सुशील कुमार शिंदे और सलमान खुर्शीद के पुराने विडियो दिखाकर कांग्रेस से माफी की मांग की। इन विडियोज में शिंदे और चिदंबरम हिंदू या भगवा आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करते हुए दिखते हैं। गौरतलब है कि मक्का मस्जिद धमाके में स्वामी असीमानंद समेत सभी आरोपियों के बरी होने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस से हिंदू आतंकवाद शब्द इस्तेमाल करने को लेकर माफी की मांग की थी। इस पर कांग्रेस ने कहा था कि उसकी ओर से ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ही नहीं किया गया था।

बीजेपी बोली, माफी मांगें राहुल और चिदंबरम
संबित पात्रा ने कहा कि हमने पुख्ता सबूत दे दिए हैं। राहुल गांधी और चिदंबरम को सामने आना ही होगा, वह बच नहीं सकते। उन्हें माफी मांगनी चाहिए। पात्रा ने कहा कि हम सेकुलरिज्म का सम्मान करते हैं, लेकिन आपको दुनिया भर में हिंदुओं को बदनाम करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

पात्रा बोले, राहुल ने मोदी से बताया था खतरा
बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी ने यूएस ऐंबैसडर से बातचीत में कहा था कि बीजेपी के ऐसे नेताओं से खतरा है, जो ध्रुवीकरण करते हैं जैसे नरेंद्र मोदी। पात्रा ने कहा कि जिस वक्त राहुल ने ये बातें कहीं, तब वह कांग्रेस में नंबर दो थे और प्रभावशाली थे। इसलिए उन्हें हिंदुओं की भावनाएं आहत करने के लिए माफी मांगनी चाहिए।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....