Home फीचर हिमांशु रॉय का कैंसर ठीक हो चुका था, खुदकुशी की वजह कुछ...

हिमांशु रॉय का कैंसर ठीक हो चुका था, खुदकुशी की वजह कुछ और: डॉक्टर

0 26 views
Rate this post

मुंबई

मुंबई के आईपीएस ऑफिसर हिमांशु रॉय ने शु्क्रवार को कथित रूप से अपने घर में खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा था कि कैंसर से पीड़ित हिमांशु रॉय ने असहनीय दर्द के चलते खुदकुशी की. इसी के साथ यह भी बताया जा रहा था कि हिंमाशु रॉय के पूरे शरीर में कैंसर फैल चुका था और उसका दर्द वो सहन नहीं कर पा रहे थे इसलिए उन्होंने आत्महत्या की है. लेकिन अब मिड डे की रिपोर्ट में उनकी मौत को लेकर एक ऐसा खुलासा सामने आया है, जिसने इस पूरे मामले में एक नया मोड़ ला दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, हिमांशु रॉय ने कैंसर के कारण आत्महत्या नहीं की थी. इस बात का खुलासा नासिक के डॉक्टर राज नागरकर ने किया है. ये वही डॉक्टर हैं जो हिमांशु रॉय का इलाज कर रहे थे. उन्होंने बताया कि 30 अप्रैल को हिमांशु रॉय के पीईटी (PET) स्कैन में कैंसर का कोई अंश नहीं मिला था. वो इस बीमारी से ठीक हो गए थे. इसलिए ये कहना गलत होगा कि उन्होंने कैंसर के चलते खुदकुशी की.

डॉक्टर नागरकर ने हिमांशु रॉय के इलाज से जुड़ी कुछ बातों को साझा करते हुए कहा कि फरवरी 2016 में हिमांशु रॉय को बोन कैंसर हो गया था. उन पर कौन सी दवाई काम करेगी, ये जानने के लिए हमने उनके कुछ टेस्ट किए थे. हमने उनको एक थेरेपी का सुझाव दिया था जो दवाई और इंजेक्शन के जरिए उन्हें दी जाती थी. वो ये थेरेपी पुणे में डॉक्टरों की एक टीम से लिया करते थे. डॉक्टर ने बताया कि उस समय रॉय के शरीर में 44 ट्यूमर का इलाज चल रहा था. सबसे पहला ट्यूमर उन्हें किडनी में 2002 में हुआ था.

1 महीने पहले बहुत खुश थे रॉय
डॉक्टर ने बताया कि 30 अप्रैल को जब उनका स्कैन किया गया तो उसमें कैंसर का कोई अंश नजर नहीं आया.और रॉय इस बात से काफी खुश थे. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर से ये भी पूछा थी कि वो दोबारा कब अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर सकते हैं. इस पर डॉक्टर ने कहा था कि वो दवाइयां अब धीरे-धीरे कम करेंगे और सेहत पर नजर रखेंगे.

डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने रॉय से तीन हफ्ते पहले ही बात की थी. तब रॉय ने उन्हें बताया था कि वो एक ओपन फोरम में कैंसर पीड़ितों से बात करने वाले हैं. और वो इस चीज को लेकर काफी खुश थे. डॉक्टर ने बताया कि मुझे शुक्रवार दोपहर को उनकी खुदकुशी के बारे में पता चला. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कैंसर के चलते खुदकुशी की है. वहीं बॉम्बे अस्पताल में रॉय के शव की पहली जांच करने वाले डॉक्टर ने बताया था कि हिमांशु रॉय ने खुद को मुंह में गोली मारी थी और उससे होने वाला जख्म उनकी खोपड़ी तक दिख रहा था.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....