Home राष्ट्रीय हीरे की अंगूठी चुराने वाला निकला करोड़पति, दिल्ली में हैं कोठियां

हीरे की अंगूठी चुराने वाला निकला करोड़पति, दिल्ली में हैं कोठियां

0 24 views
Rate this post

नोएडा

ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म स्थित एक जूलरी शॉप से तीन लाख रुपये की हीरे की अंगूठी चुराने वाला शख्स दिल्ली का करोड़पति निकला। उसके पास दिल्ली में तीन कोठियां हैं जिनकी कीमत करोड़ों में है। उसका खुद का अच्छा-खासा कंस्ट्रक्शन का कारोबार है। मुंह के कैंसर से पीड़ित उस आरोपी का कहना है कि अंगूठी देखकर उसका मन बहक गया था।

हुआ खबर का असर
पुलिस इस मामले में पहले ढिलाई बरत रही थी। लेकिन फिर सीसीटीवी फुटेज से मिला फोटो 9 मई को एनबीटी में छपा तो उसे देखकर नोएडा की एक कोतवाली के एसएचओ ने इस केस को संज्ञान में लेकर काम किया, जिसके बाद आरोपी गिरफ्तार हुआ।

क्या है मामला
ग्रेटर नोएडा में रहने वाली एक महिला ने 19 अप्रैल को जगत फार्म में मौजूद स्वर्णश्री जूलरी शॉप में करीब 3 लाख कीमत की हीरे की अंगूठी साफ करने के लिए दुकान मालिक दीपक मंडल को दी थी। इसी दौरान ये अंगूठी चोरी हो गई थी। महिला ने इस घटना की शिकायत दर्ज करवा दी थी। हालांकि, शुरु में पुलिस मामले को टालने की कोशिश कर रही थी, लेकिन प्रेशर पड़ने पर उन्हें मामला दर्ज करना पड़ा।

मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस कुछ खास नहीं कर रही थी, ऐसे में महिला के दबाव बनाने पर जूलर ने महिला को 2 लाख रुपये दे दिए थे। मामले के खबरों में आने के बाद नोएडा में तैनात कोतवाली के इंचार्ज की इस पर नजर पड़ी तो उन्होंने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी। उसके बाद आरोपी की पहचान हो सकी। शुक्रवार को कासना पुलिस ने आरोपित को उसके दिल्ली स्थित घर से अरेस्ट करने का दावा किया। उसकी पहचान दिल्ली के प्रीत विहार निवासी गोपाल बंसल (55) के रूप में हुई है।

कीमती अंगूठी देखकर मन बहक गया
गोपाल ने पुलिस को बताया है कि महंगी अंगूठी देखकर मन बहक गया था। उसने जूलर को चांदी की पायल दिखाने के लिए बातों में उलझा लिया और पास में रखी अंगूठी पर थैली रख दी। बाद में थैली में अंगूठी लपेट कर चोरी कर ले गया। उसने करीब 1600 रुपये की पायल भी खरीदी थी, जिसका बिल देकर गया था। वह पहले भी कई बार दुकान पर जूलरी खरीद चुका था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....