Home खेल हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और राजस्थान ने बनाई IPL प्लेऑफ में जगह

हैदराबाद, चेन्नई, मुंबई और राजस्थान ने बनाई IPL प्लेऑफ में जगह

0 35 views
Rate this post

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन की प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमें तय हो गई हैं. प्लेऑफ में चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स ने तो जगह बना ही ली थी. लेकिन रविवार को हुए आईपीएल के आखिरी दो लीग मैचों के बाद चौथी टीम का फैसला हुआ.रविवार को मुंबई इंडियंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स से 11 रनों से मैच गंवा दिया और वो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई.

इसके बाद दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चेन्नई पर बड़ी जीत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आखिरी आईपीएल लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया. जिसके साथ ही पंजाब की टीम आईपीएल से बाहर हो गई और राजस्थान ने प्लेऑफ में जगह बना ली.

आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले मंगलवार से शुरू होंगे. पहला क्वालिफायर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. एलिमिनेटर 23 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा. दूसरा क्वालिफायर 25 मई को ईडन गार्डन्स में ही होगा. आईपीएल का फाइनल 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

दिलचस्प आंकड़ा
इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास पर नजर डालें तो जब भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल पर 8वें नंबर पर रही है, तो दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम ने आईपीएल खिताब जीता है. इस बार अंक तालिका में दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स रही है. अब देखते हैं कौन आईपीएल के 11वें सीजन का चैंपियन बनता है.

दोस्तों के साथ शेयर करे.....