Home खेल हॉकी एशिया कप: भारत ने जापान को 5-1 से हराया

हॉकी एशिया कप: भारत ने जापान को 5-1 से हराया

0 22 views
Rate this post

ढाका

एशिया कप के पहले मुकाबले में भारत ने जापान को 5-1 से हराकर टूर्नमेंट का शानदार आगाज किया है। इस मैच में भारत के लिए एसवी सुनील,ललित उपाध्याय, रमनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए। हरमनप्रीत ने मैच में सबसे ज्यादा दो गोल दागे। वहीं जापान की ओर से एकमात्र गोल केंजी किताजातो ने किया। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए पूरे मैच में जापान पर दबदबा बनाए रखा। अब भारत शुक्रवार को अपने दूसरे मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा।

भारत ने अपने इरादे मैच की शुरुआत में जाहिर कर दिए थे, जब मैच के तीसरे मिनट में ही उसने जापान के गोल पोस्ट धावा बोल दिया। आकाशदीप ने एसवी सुनील को शानदार पास दिया। सुनील ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। भारत मैच में 1-0 से आगे था, लेकिन अगले ही मिनट में जापान के काउंटर अटैक कर दिया। केंजी किताजातो ने जवाबी हमला कर शानदार फील्ड गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद दोनों टीमें एक-दूसरे पर गोल का मौका ताड़ती रहीं, लेकिन किसी भी टीम को पहले क्वॉर्टर में दूसरे गोल का मौका नहीं मिला।

दूसरे क्वॉर्टर के छठे मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन जापान ने इस मौके पर गोल होने से बचा लिया। खेल के 22वें मिनट में ललित उपाध्याय जैपनीज गोल पोस्ट में बॉल के साथ अकेले ही थे। इस मौके पर उन्होंने बेहतरीन रिवर्स फ्लिक का मुजायरा करते हुए जापान पर दूसरा गोल दाग दिया। इस गोल के सहारे भारत एक बार फिर मैच में 2-1 से आगे हो गया।

हाफ टाइम के बाद लौटी टीम इंडिया ने जापान पर अपना दबदबा एक बार फिर बढ़ा दिया। खेल के 32वें मिनट में रमनदीप सिंह ने शानदार गोल किया। रमन का यह शॉट हैरान करने वाला था। तीन मिनट बाद ही भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और इस बार हरमनप्रीत सिंह ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। अब भारत जापान पर 4-1 की बढ़त बना चुका था।

खेल के चौथे और अंतिम क्वॉर्टर के 48वें मिनट में भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला। इस बार भारत की ओर से वरुण और हरमनप्रीत ने अपनी जुगलबंदी दिखाई। वरुण ने पेनल्टी शॉट को रोकते हुए बेहतरीन अंदाज में गोल घूमते हुए साथ खड़े हरमनप्रीत को पास दिया और हरमनप्रीत ने शॉट लेकर बॉल को एक बार फिर गोल पोस्ट में डाल दिया। यह भारत का 5वां और हरमनप्रीत का दूसरा गोल था।

दोस्तों के साथ शेयर करे.....