Home Default भोपाल के पास कोलार डेम की इंटेकवेल नहर में कार गिरी, 6...

भोपाल के पास कोलार डेम की इंटेकवेल नहर में कार गिरी, 6 की मौत

भोपाल/सीहोर

राजधानी के आनंद नगर से कोलार डेम पर जन्मदिन की पार्टी मनाने गए छह युवक रविवार रात हादसे का शिकार हो गए। डेम से वापस लौटते समय उनकी कार डेम के इंटेकवेल की नहर में कार अनियंत्रित होकर जा गिरी। रात को हुई इस घटना में कार में सवार सभी 6 युवकों की मौत हो गई।

मृतकों में चार युवक भोपाल, एक रीवा का और एक रायसेन का है। सोमवार को नहर से क्रेन के माध्यम से कार को निकाला गया। कार में शव एक-दूसरे में गुथे हुए थे। जिन्हें काफी मुश्किल के बाद निकाला जा सका। सीहोर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कार (बीट) क्रमांक एमपी 04 सीजे 1548 से बिजली कॉलोनी आनंद नगर पिपलानी भोपाल निवासी आकाश गुप्ता पिता संतोष कुमार गुप्ता (24 वर्षीय) अपना जन्म दिन मनाने के लिए अपने दोस्त पंकज (27) पिता छगनलाल साहू निवासी ट्रांसपोर्ट नगर भोपाल, रंजीत (28) पिता स्वर्गीय अशोक साहू शिवनगर आनंद नगर भोपाल, गौरव (24) पिता जगदीश साहू निवासी ग्राम गोदावल जिला रायसेन हाल सहकारी बैंक के पास भोपाल, अभिजीत (28) राठौर पिता राधेश्याम राठौर निवासी कटारा हिल्स भोपाल और रजनीश (26) पिता शिष्ठधार पटेल निवासी एनएच-7 पटेल न्यू कालोनी रीवा रविवार की दोपहर को करीब दो बजे रवाना हुए थे।

मृतक आकाश गुप्ता के ममेरे भाई नितिन गुप्ता ने बताया कि वे जन्मदिन मनाने कोलार डेम गए हैं, इसकी जानकारी नहीं थी। देर रात जब सभी युवा घर नहीं पहुंचे थे, तो सभी के परिवारजनों ने उन्हें ढूंढा और फोन भी लगाए, लेकिन फोन नहीं लगने से रात भर परिजन परेशान रहे।

लोग भटक जाते हैं रास्ता
घटना को देखते हुए मौजूद लोगों के मुताबिक युवक वापस भोपाल जाते समय मुख्य रास्ते के बजाए इंटेकवेल की ओर चले गए। जब उन्हें अहसास हुआ कि वे गलत रास्ते पर हैं तो उन्होंने कर वापस मोड़ी होगी। इंटेकवेल के ऊपर चूंकि संकरा रास्ता है, लिहाजा कार अनियंत्रित होकर करीब 40 फीट नीचे इंटेकवेल की नहर में उल्टी जा गिरी। रात होने के कारण किसी को भी इस हादसे की भनक नहीं लग सकी।

बताया जाता है कि सोमवार सुबह कोलार डेम के नीचे पीएचई इंटेकवेल (फिल्टर प्लांट) के पास युवकों की कार कुछ लोगों को दिखाई दी। तब इसकी सूचना बिलकिसगंज पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर क्रेन के जरिए कार को नहर से निलवाया। कार में सवार सभी छह युवकों की मौत हो चुकी थी और उनके शव एक-दूसरे में फंसे हुए थे।

शवों की पहचान उनकी जेब में रखे परिचय पत्र के आधार पर की गई। जिसके बाद उनके परिजनों को सूचना देकर बुलाया गया। शवों की पीएम के लिए सीहोर लाया गया। जहां डॉक्टर ने उनकी मौत का कारण फेफड़ों में पानी भर जाना बताया गया। साथ ही गिरने के कारण युवकों के शरीर पर चोट के निशान भी दिखाई दे रहे हैं।

Did you like this? Share it: