Home भोपाल MP: मिड-डे मील की प्लेट में फेंका गया कचरा-गोबर!

MP: मिड-डे मील की प्लेट में फेंका गया कचरा-गोबर!

भोपाल

मध्य प्रदेश में जनजातीय बहुल जिले श्योपुर के प्राइमरी स्कूल में बच्चों से मिड-डे मील खाने वाली प्लेटों में गोबर और कचरा फिंकवाने का मामला सामने आया है, इसके बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि श्योपुर की विजयपुर ब्लॉक के माधा गांव में यह घटना सामने आई है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए जिले के शिक्षा अधिकारी अजय कटियार ने कहा, ‘मैंने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। ब्लॉक विकास अधिकारी (बीडीओ) इस मामले की जांच करके जल्द ही रिपोर्ट देंगे।’ इससे पहले छात्रों और उनके परिजनों ने जिलाधिकारी सौर कुमार के पास शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि मिडल स्कूल के बच्चों की थालियों का प्रयोग भी गोबर और कचरा फेंकने के लिए किया जा रहा है।

एक छात्र के अभिभावक ने कहा, ‘छोटे बच्चे इन्हीं थालियों में गोबर इकट्ठा करते हैं और उसे स्कूल के बाहर फेंकते हैं, ऐसा रोज ही करवाया जाता है।’ यह भी बताया गया कि बारिश के मौसम में जानवर स्कूल में घुस जाते हैं और वहीं पर गोबर कर देते हैं। स्कूल का कोई गेट न होने से जानवर कक्षाओं में भी आसानी से घुस जाते हैं। गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में दमोह जिले के प्राइमरी स्कूल में स्कूल बच्चों से थाली का इस्तेमाल करके टॉइलट साफ करवाने का मामला सामने आया था। यह घटना दमोह की हाटा ब्लॉक के डोली गांव में हुई थी।

Did you like this? Share it: