Home कॉर्पोरेट इंदिरा नूई का पेप्स‍िको की CEO पद से 12 साल बाद इस्तीफा,...

इंदिरा नूई का पेप्स‍िको की CEO पद से 12 साल बाद इस्तीफा, अक्टूबर में होगी विदाई

नई दिल्ली,

अमेरिकी फूड और बेवरेजेस कंपनी पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई अपना पद छोड़ने जा रही हैं. तकरीबन 12 साल तक कंपनी का कारोबार संभालने के बाद वह 3 अक्टूबर को अपना पद छोड़ देंगी. पेप्स‍िको ने सोमवार को इसकी घोषणा की.

62 वर्षीय नूई ने कंपनी के साथ 24 साल तक काम किया है. 3 अक्टूबर को वह सीईओ पद तो छोड़ देंगी, लेक‍िन 2019 की शुरुआत तक वह कंपनी की चेयरमैन के पद पर बनी रहेंगी. नूई की जगह कंपनी के प्रेसिडेंट रैमन लगुआरटा लेंगे. उन्हें इस पद के लिए कंपनी के निदेशक मंडल ने चुना है.

नूई ने इस संबंध में एक बयान जारी कर कहा, ”भारत में रहने के दौरान मैंने कभी ये कल्पना भी नहीं की थी कि मैं इतनी प्रतिष्ठ‍ित कंपनी की प्रमुख बनूंगी.” उन्होंने कहा कि पेप्स‍िको आज मजबूत स्थ‍िति में खड़ी है. मुझे उम्मीद है कि कंपनी आगे भी यूं ही मज‍बूती से बढ़ती रहेगी.

लगुआरटा की बात करें तो वह पिछले 22 साल से कंपनी के साथ बने हुए हैं. वह प‍िछले साल सितंबर में कंपनी में प्रेस‍िडेंट बने थे. उनके हाथ में ग्लोबल ऑपरेशन, कॉरपोरेट स्ट्रैटजी, सार्वजन‍िक नीति समेत कंपनी का अन्य कामकाज था.

कंपनी ने कहा कि नूई के अलावा कंपनी के अन्य वर‍िष्ठ पदों में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. इंदिरा नूई के कंपनी छोड़ने के बाद पेप्स‍िको के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है.

Did you like this? Share it: