Wednesday , December 12 2018
Home / ट्रांसफर/ प्रमोशन / MP: पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 37 एएसपी और 145 DSP का हुआ ट्रांसफर

MP: पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 37 एएसपी और 145 DSP का हुआ ट्रांसफर

भोपाल

मध्यप्रदेश में पुलिस की बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई है. 37 एडिशनल एसपी और 145 डीएसपी का ट्रांसफर कर दिया गया है. राज्य शासन ने मंगलवार देर शाम तबादला सूची जारी की.मध्य प्रदेश में राज्य पुलिस सेवा के अफसरों के बड़े पैमाने पर तबादले कर दिए गए हैं. इन तबादलों में ASP और DSP रैंक के अफसर प्रभावित हुए हैं.

तबादला आदेश में 37 ASP और 145 DSP अफसर प्रभावित हुए हैं. भोपाल के ASP धर्मवीर सिंह का PHQ ट्रांसफर कर दिया गया है. नीरज सोनी ASP भोपाल, कमल मौर्य ASP छिंदवाड़ा, शिवेश सिंह बघेल ASP जबलपुर, जगदीश डाबर ASP जबलपुर और अरविंद दुबे ASP भोपाल पदस्थ किए गए हैं.

निर्वाचन आयोग ने तीन साल से एक ही जगह पदस्थ अधिकारियों का ट्रांसफर करने का निर्देश दिया था. उसी के तहत प्रदेश में तबादले जारी हैं. तबादला सूची में ज़्यादातर नाम ऐसे अफसरों के हैं जो एक ही ज़िले में 3 या उससे ज़्यादा समय से बने हुए थे. ट्रांसफर किए गए अफसरों में वो अधिकारी भी शामिल हैं, जिनका परफॉर्मेंस ख़राब था. इससे पहले पुलिस मुख्यालय इंस्पेक्टर रैंक के अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी कर चुका है. सोमवार को 8 आईएएस अफसरों और राज्य प्रशासनिक सेवा के 8 अफसरों का भी तबादला किया गया था.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

मध्यप्रदेश : मतगणना से पहले कांग्रेस का ‘विजयी भवः यज्ञ’

भोपाल, मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने में कुछ ही घंटे रह गए हैं. लेकिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)