Home भोपाल मध्य प्रदेश: जानें, क्यों ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ की तलाश में बीजेपी

मध्य प्रदेश: जानें, क्यों ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ की तलाश में बीजेपी

भोपाल

चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में सोशल मीडिया पर राजनीतिक घमासान ने रोमांचक मोड़ ले लिया है। अब यहां बीजेपी ने आभासी दुनिया के योद्धाओं के बीच ग्लैमर का तड़का लगाते हुए ‘मिस सोशल’ कॉन्टेस्ट लॉन्च करने का फैसला किया है। ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ के नाम से लॉन्च किए गए इस कैम्पेन का मकसद सोशल मीडिया पर मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस की धार को कुंद करना है।

बीजेपी ने 17 से 30 आयु वर्ष के बीच की महिलाओं के लिए राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित कराने की घोषणा की है। प्रतिभागियों की आवश्यक योग्यता सोशल मीडिया में उनकी दक्षता और केंद्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूकता है।

बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्षा लता ऐल्कर ने हमारे सहयोगी टीओआई को बताया, ‘इस पहल का उद्देश्य उन महिलाओं के लिए है जो सरकारी योजनाओं के फायदे और महिलाओं से जुड़े मुद्दों को लोगों के बीच प्रसारित करना चाहती हैं। प्रतिभागियों के लिए जरूरी है कि वे फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम पर मौजूद हों।’

उन्होंने कहा, ‘इस प्रतियोगिता के लिए इच्छुक प्रतियोगी 31 अगस्त तक ही अप्लाई कर सकते हैं। हम सभी प्रतियोगियों की स्क्रूटनी करेंगे, जिसमें से 50 नंबर के सवालों के अलावा 50 नंबर सोशल मीडिया पर सहभागिता के लिए भी दिया जाएगा। यह प्रतियोगिता 16 सितंबर को आयोजित होगी तथा परिणाम 26 सितंबर तक आएंगे। हम महिलाओं तक अपनी पहुंच बढ़ाना चाहते हैं।’

बीजेपी नेत्री ने बताया कि यह प्रतियोगिता जिला, डिविजन और प्रदेश स्तर पर आयोजित की जाएगी। इसमें इनाम के तौर पर मोबाइल फोन, टैब और लैपटॉप का वितरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके पीछे उद्देश्य यह भी है कि महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया जाए और उन्हें समाज की बुराइयों से लड़ने का हौसला मिले।

Did you like this? Share it: