Home राज्य उत्तराखंड: जेल के अंदर जेलर ने किया बलात्कार?

उत्तराखंड: जेल के अंदर जेलर ने किया बलात्कार?

रुद्रपुर

सितारगंज पुलिस ने उत्तराखंड में गुरुवार को तीन लोगों के खिलाफ गैंगरेप का केस दर्ज किया है। चौंका देने वाले मामले में सितारगंज की संपूर्णानंद जेल के सुपरिंटेंडेंट का नाम भी आरोपियों में शामिल है। शिकायतकर्ता ने एक विडियो में कहा है कि जेल अधिकारी महिला कैदियों का यौन शोषण करते थे।

उधर, सुपरिंटेंडेंट ने दावा किया है कि उन्हें फंसाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि विडियो में जो महिला है वह जेल के पास की जमीन गैरकानूनी तरीके से हथियाना चाहती थी, इसलिए वह ऐसा कर रही है।

शुरुआत में पुलिस ने नहीं लिया ऐक्शन
महिला ने बताया है कि 2003 में उन्हें और उनके भाई को दहेज हत्या के मामले में हल्द्वानी जेल भेजा गया था। जोशी उस वक्त वहां के डेप्युटी जेलर थे। उन्होंने आरोप लगाया कि जोशी ने अपने ऑफिस में उनका रेप किया। बाद में उन्हें जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया और जोशी प्रमोट होकर सुपरिंटेंडेंट हो गए।

महिला ने दावा किया, ‘नवंबर 2016 में टीडी जोशी और उनके दो साथियों ने मेरे घर में मेरे साथ गैंगरेप किया। यह 26 जनवरी 2017 को फिर से किया गया।’ महिला ने आरोप लगाया कि घटना का विडियो बनाकर पब्लिक करने की धमकी दी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि 3 मई, 2018 को जब तीनों ने एक बार रेप किया तो उन्होंने चुप न रहने का फैसला किया।

उन्होंने दावा किया कि सीनियर पुलिस और प्रशासन अधिकारियों से उन्होंने मामले की शिकायत की लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। न्यायिक मैजिस्ट्रेट मजीश कलीम के कोर्ट के आदेश देने पर केस दर्ज किया गया।

Did you like this? Share it: