Home भेल न्यूज़ गूगल पर नजर आएगा भेल का संपदा भवन

गूगल पर नजर आएगा भेल का संपदा भवन

पुराने भवनों को संवारने की योजनाएं बना रहा प्रशासन

भोपाल

भेल उपनगरी के पिपलानी में बना संपदा भवन जो कि अभी तक गूगल के नक्शे में दिखाई नहीं देता था, अब इसकी तस्वीर गूगल पर स्पष्ट नजर आ रही है। भेल के संपदा भवन में टाउनशिप से संबंधित कामों के अलावा यहां न्यायालय भी है। संपदा भवन की नाम पट्टिका एवं गूगल मेप्स पर संपदा भवन की लोकेशन डाली गई है जिससे लोगों को विभाग ढूंढने में भी आसानी रहेगी। वहीं यहां (न्यायालय) कोर्ट में आने-जाने के लिए किसी को परेशानी नहीं होगी। भवन की बिल्डिंग पर संपदा भवन बड़े अक्षरों से लिखा गया है। इसी के साथ आसपास सौन्द्रर्यीकरण किया गया। यहां एक फव्वारा लगाकर पार्क को विकसित किया गया।

भेल नगर प्रशासन विभाग का संपदा भवन अब सेल्फी जोन के रूप में भी जाने जाना लगा। हरियाली और खूबसूरत दीवार के चलते यहां आसपास के रहवासी सेल्फी लेने आ रहे है। भेल के महाप्रबंधक मानव संसाधन एम इसादोर ने संपदा भवन में नाम पट्टीका का लोकार्पण किया। परिसर के बाहर यहां-वहां खड़े होने वाले वाहनों के लिए यहां सुव्यवस्थित पार्किंग स्थल भी बनाया गया। संपदा भवन की दीवार अब मुख्य मार्ग से ही चमकती हुई नजर आ रही है।

भेल नगर प्रशासन विभाग के संपदा भवन को गूगल पर आने के बाद यहां के अन्य भवनों को संवारने की योजना पर विभाग द्वारा तैयारी की जा रही है। भेल के अपर महाप्रबध्ंाक टाउनशिप का कहना है कि उपनगरी के अंदर ऐसे कई भवन है जो पुराने हो गए है। इन भवनों को संवारने की पहल नगर प्रशासन विभाग द्वारा की जा रही है। संपदा भवन की तरह महत्वपूर्ण भवनों का भी सौंदर्यीकरण कर उन्हें भी गूगल मेप्स में डाला जाएगा। उपनगरी के अनेक भवनों की पहचान अब गूगल मैप के माध्यम से देखने को मिलेगी। एक-दो माह के भीतर आधा दर्जन भवनों को नए लुक में लौटाया जाएगा।

Did you like this? Share it: