Home राज्य तेलंगाना: रेप के आरोपी को पंचायत ने जुर्माना लगाकर छोड़ा

तेलंगाना: रेप के आरोपी को पंचायत ने जुर्माना लगाकर छोड़ा

हैदराबाद

तेलंगाना के एक गांव में बुजुर्गों ने नाबालिग से बलात्कार के आरोपी को ढाई लाख रुपये का मुआवजा पीड़ित को देने का आदेश देते हुए छोड़ दिया। आरोपी ने पीड़ित से शादी का झूठा वादा कर कथित रूप से उसे गर्भवती कर दिया था। पुलिस ने बताया कि महबूबनगर जिले के नारायणपेट में 1 अगस्त को गांव के बुजुर्गों ने सभा बुलाकर यह हैरतअंगेज फरमान सुनाया।

घटना के प्रकाश में आने के बाद आरोपी और फरमान सुनाने वाले छह बुजुर्गों में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय पुलिस सब इन्स्पेक्टर एम कृष्णैया ने बताया कि पांचों को स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि आईपीसी की धारा 376 समेत विभिन्न धाराओं और यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पॉक्सो) कानून के तहत मामले दर्ज किए गये हैं।

लड़की के गर्भवती होने पर सामने आया मामला
पुलिस के अनुसार, 17 वर्षीय लड़की कपास के खेत में अपने माता-पिता की मदद करती थी। आरोपी वेंकटैया खेत का मालिक है, उसने लड़की से शादी का झूठा वादा कर उसके साथ संबंध बनाए और लड़की गर्भवती हो गई। लड़की के परिजनों को इसका पता तब चला, जब उसके शरीर में आए बदलाव को उसकी मां ने देखा, इसके बाद उसे मेडिकल जांच के लिये ले जाया गया।

कुछ ग्रामीणों ने मामले में पीड़ित एवं आरोपी के बीच मध्यस्थता करने का प्रयास किया। उन्होंने पीड़िता के माता-पिता को चुप रहने के एवज में ढाई लाख रुपये बतौर मुआवजा देने की पेशकश की। एसआई ने बताया कि पुलिस को जब इस घटना का पता चला तो उसने मामला दर्ज किया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस “समझौते” को लेकर लड़की के परिवार से एक लिखित सहमित पत्र प्राप्त हुआ है, इसके बाद वेंकटैया को नारायणपेट से बाहर कर दिया गया है।

Did you like this? Share it: