Home राज्य मुंबई: स्कूल में बंटे टैबलेट्स खाने से एक छात्रा की मौत, 200...

मुंबई: स्कूल में बंटे टैबलेट्स खाने से एक छात्रा की मौत, 200 भर्ती

मुंबई

मुंबई के एक स्कूल में बंटे टैबलेट्स को खाने के बाद बड़ी संख्या में बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है। एक छात्रा की जहां मौत हो गई है, वहीं 200 से अधिक बच्चों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

मुंबई के शिवाजी नगर में बीएमसी संचालित स्कूल नंबर 4 के 211 बच्चों को घाटकोपर के राजावाड़ी हॉस्पिटल में तथा 36 बच्चों को गोवंडी के शताब्दी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मृत लड़की की शिनाख्त चांदनी साहिल शेख के तौर पर की गई है। बीएमसी के अनुसार 12 वर्षीय लड़की ने स्कूल में बंटी आयरन और फॉलिक एसीड की गोली ली थी।

मृतक बच्ची के परिजनों के मुताबिक गुरुवार को स्कूल से लौटने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और रात में उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। कई सारे पैरंट्स अपने बच्चों को हॉस्पिटल में चेकअप के लिए ले गए। बीएमसी के मुताबिक बच्चों में खून की कमी दूर करने के मकसद से केंद्र सरकार की योजना के तहत बीएमसी संचालित स्कूलों में छात्र-छात्राओं को आयरन, फॉलिक एसीड और कृमि मुक्ति की गोली दी गयी थी।

हालांकि, बीएमसी के बयान में कहा गया है कि लड़की की पूर्व की बीमारी का ब्योरा पता नहीं है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि स्कूल के बच्चों के अभिभावक भी घबरा गए और उन्हें घाटकोपर में राजावाडी अस्पताल और गोवंडी में शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी (बीएमसी) पद्मजा केसकर ने बताया कि बच्चों को दी गई गोली जांची परखी थी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही लड़की की मौत का पता चल सकेगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Did you like this? Share it: