Home भेल न्यूज़ ईपीएस को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

ईपीएस को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

 भोपाल

ईपीएस 1995 राष्ट्रीय समन्वय समिति के तत्वाधान में देश के विभिन्न क्षेत्रों के आये हुए हजारों केन्द्रीय, प्रादेशिक सरकार तथा सार्वजनिक उपक्रम संस्थानों के कर्मचारियों ने बढ़ी हुई पेंशन की स्कीम, कोशियारी कमेटी की सिफारिशों को लागू करने तथा 1 सितंबर 2014 के बाद सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों को इस स्कीम से वंचित करने के आदेश को वापिस लेने को लेकर जंतर-मंतर मैदान दिल्ली पर ईपीएफओ और केन्द्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

इसी दौरान समन्वय समिति के राष्ट्रीय पदाधिकारी श्री डोंगरे कार्यपालन अध्यक्ष, चन्द्रशेखर परसाई एवं उप महामंत्री तथा अन्य पदाधिकारियों की के न्द्रीय श्रम मंत्री श्री गंगवार से मांगों के बारे में चर्चा हुई। इस प्रदर्शन में जेएस पुरी, भेल एक्शन कमेटी की कोर कमेटी के सदस्य महेश मालवीय,जेपी गौड़, संजीव गोस्वामी, पुरूषोत्तम रायकवार, एचएन शर्मा और आरके मेेहता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। उन्होंने खास तौर से एक्सेम्पेड ट्रस्ट के अन्तर्गत आने वाले सार्वजनिक संस्थान जैसे भेल, सेल, ऑयल, कोल इत्यादि के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को भी बढ़ी हुई पेंशन की स्कीम ईपीएस 1995 को लागू करने का मुद्दा उठाया।

बैठक कल
भेल के नियमित एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों की रविवार को शाम 5 बजे कमला नेहरू बाल उद्यान बरखेड़ा में बैठक आयोजित की गई र्है इस सभा की अध्यक्षता एसएन डागा पूर्व कार्यपालक निदेशक करेंगे।

रैली निकालकर भेल ईडी को सौंपा ज्ञापन
भारतीय मजदूर संघ के तत्वाधान में शुक्रवार को भेल कर्मचारियों की मांगों को लेकर सातवें चरण के आंदोलन में भेल कर्मचारियों ने फाउंड्री गेट से रैली के रूप में भेल प्रशासनिक भवन पहुंचकर कार्यपालक निदेशक भेल भोपाल एवं महाप्रबंधक मानव संसाधन को ज्ञापन सौंपा। यूनियन ने कर्मचारियों की समस्याओं से ईडी को अवगत कराया। यूनियन उपाध्यक्ष सतेन्द्र कुमार ने बताया कि भेल के मुखिया ने कहा की यूनियन की आवाज निश्चित तौर पर कार्पोरेट प्रबंधन तक पहुंचाएंगे। कर्मचारी की अस्पताल एवं टाउनशिप की समस्या को दूर करने का विशेष प्रयास करेंगे।

Did you like this? Share it: