Wednesday , December 12 2018
Home / भोपाल / संबल योजना का मिल रहा आम जनता को लाभ-गौर

संबल योजना का मिल रहा आम जनता को लाभ-गौर

भोपाल

म.प्र. शासन की जनहितकारी संबल योजना से मिल रहा आम जनता का अच्छा लाभ और आगे भी इस प्रकार की योजनाओं से आमजनता को लाभांवित किया जायेगा। यह बात शुक्रवार को गोविन्दपुरा क्षेत्र के विधायक बाबूलाल गौर ने बरखेड़ा पठानी क्षेत्र में मध्यप्रदेश शासन की संबल योजनान्र्तगत हितग्राहियों को प्रमाण पत्र का वितरण के मौके पर कही।

इस अवसर पर श्री गौर ने कहा कि मध्यप्रदेश के गरीब, असहाय, असमर्थ एवं मजदूर वर्ग के व्यक्तियों के लिये विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जाता रहा है एवं इसी के तहत बिजली बिल छूट योजना और मजदूरों व गरीब परिवार वालों के लिये संबल नामक सब्सिडी वाली बिजली योजना शुुरू की गई है। पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा कि कि दरिद्र नारायण अर्थात गरीब की सेवा करना ही भगवान की पूजा करने के समान है। अर्थात गरीबों, असहायों एवं असमर्थ लोगों का सहयोग कर उनको समाज में समान अवसर दिलाना और उनको प्रगति के पथ पर खड़ा करना।

श्री गौर ने बताया कि संबल योजना का प्रमुख उद्देश्य यही है कि प्रदेश के प्रत्येक घर में चाहे वह किसी मजदूर का घर हो, गरीब का घर हो हर घर में बिजली की सुविधा उपलब्ध हो ओर कोई भी गरीब व्यक्ति पैसों की तंगी या कमी के चलते अंधेेरे में जीवन यापन नहीं करें। वॉर्ड 56 के पार्षद व एमआईसी सदस्य केवल मिश्रा ने संबल योजना से होने वाले लाभों के बारे में उपस्थित जनों को अवगत करते हुये बताया कि उक्त संबल योजना से गरीबों एवं मजदूरों कई लाभ होंगे जैसे परिवार में किसी सदस्य की मृत्यु हो जाने पर अंतिम संस्कार के लिये तात्कालिक रूप से नगद सहायता राशि प्रदान की जावेगी तथा कार्डधारी की मृत्यु होने पर 2 लाख रू की मुआवजा राशि प्रदान की जावेगी।

पंजीयन कार्ड वितरण कार्यक्रम के अवसर पर नारायण सिंह पाल, वॉर्ड संयोजक अजय सोनी, विवेक दत्त, श्रीमती मालती पांडे, जोन अधिकारी जोन-14 गणेशराम नागर, जोन अध्यक्ष गोपाल पंाडे, रमेश भारती, शुभेन्द्रु श्रीवास, राजेश मंडलोई, तोरण सिंह मीणा, अशोक महाले, स्वास्थ्य अधिकारी राकेश शर्र्मा, आलोक वासु, रहमान खान, संजय तिवारी सहित बडी संख्या में स्थानीय रहवासी मौजूद थे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

मप्र की इन दो सीटों पर फंसा रहा रिजल्‍ट, 24 घंटे बाद हुआ घोषित

भोपाल मध्‍य प्रदेश में मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना बुधवार सुबह सवा आठ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)