Home खेल लॉर्ड्स टेस्ट में खेले आदिल रशीद, न बैटिंग, न बोलिंग और न...

लॉर्ड्स टेस्ट में खेले आदिल रशीद, न बैटिंग, न बोलिंग और न ही पकड़ा कोई कैच

लंदन

लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की तरफ से खेलने उतरे स्पिनर आदिल रशीद के नाम एक अनचाहा रेकॉर्ड जुड़ गया। रशीद ने दूसरे टेस्ट में न तो बल्लेबाजी की और न ही उन्हें बोलिंग का मौका मिला। इस मैच में रशीद फील्ड पर जरूर थे, लेकिन उन्होंने कोई कैच भी नहीं पकड़ा। ऐसा वाकया किसी खिलाड़ी के साथ 13 साल पहले लॉर्ड्स में ही हुआ था।

ऐसा 2005 में इंग्लैंड गैरेथ बैटी के साथ हुआ था जब वह बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरे थे। 2005 का बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच का मैच भी लॉर्ड्स में ही खेला गया था। हालांकि, लॉर्ड्स में रशीद को गेंदबाजी नहीं मिलने की वजह है कि तेज गेंदबाजों को स्विंग के कारण मदद मिल रही थी। भारत 2 स्पिनर चाइनामैन कुलदीप यादव और आर अश्विन के साथ उतरा, लेकिन दोनों ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

लॉर्ड्स टेस्ट में टीम इंडिया पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 130 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इस दौरान कप्तान जो रूट ने राशिद को एक बार भी गेंदबाजी का मौका नहीं दिया। भारत की पहली पारी में बनाए 107 रन के जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर 396 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी। इस कारण से राशिद को बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला।

पहले भी कई खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो चुका है
राशिद से पहले भी ऐसा कई खिलाड़ियों के साथ हो चुका है। इंग्लैंड के 4 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर पहले भी ऐसा वाकया हो चुका है। भारत के भी 3 खिलाड़ियों के साथ ऐसा हो चुका है।

Did you like this? Share it: