Home भेल न्यूज़ भेल हरिद्वार में शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा

भेल हरिद्वार में शुरू हुआ स्वच्छता पखवाड़ा

हरिद्वार

भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्रालय के निर्देशानुसार भेल हरिद्वार में 16 अगस्त से 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रभाग में विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता स बंधी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वच्छता शपथ द्वारा किया गया। महाप्रबंधक ईएम एके साहा ने सभी महाप्रबंधकों को स्वच्छता शपथ दिलायी।

बाद में सभी महाप्रबंधकों द्वारा अपने-अपने विभागों में अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलायी गयी जिसके अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति ने सप्ताह में कम से कम 2 घंटे तथा पूरे वर्ष में 100 घंटे का समय सफ ाई कार्यों के लिए समर्पित करने की शपथ ली । साथ ही उन्होंने संकल्प लिया कि वे खुद भी गंदगी नहीं करेंगे और न ही दूसरों को गंदगी करने देंगे।

शपथ ग्रहण के पश्चात काखाना परिसर तथा भेल उपनगरी के विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाए गया। जिसके अंतर्गत कारखाना परिसर के अंदर ब्लाक-4 के समीप स्थित पुराने शीतगृह, रक्षा परियोजना विभाग तथा शिवालिक नगर स्थित पीठ बाजार के आस-पास के क्षेत्र में सफ ाई की गई । आने वाले दिनों में भी विभिन्न स्थानों पर बड़े पैमाने पर इस तरह के सफ ाई अभियान कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर सभी महाप्रबंधकगण, यूनियन एवं एसोसिएशन के पदाधिकारी तथा बड़ी सं या में कर्मचारी उपस्थित थे । कार्यक्रम का समन्वय सीएसआर विभाग द्वारा किया गया ।

Did you like this? Share it: