Home भोपाल गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस में होगा बाहरी व्यक्ति को टिकिट देने का...

गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस में होगा बाहरी व्यक्ति को टिकिट देने का विरोध

भोपाल

करीब चार दशक से गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र भाजपा के कब्जे में है। यहां से लगातार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा। कई कांग्रेसी दिग्गज भाजपा के सामने ढेर हो गए। कांग्रेस के केन्द्र व प्रदेश के नेता इन दशकों में एक भी ऐसे उम्मीदवार को टिकिट नहीं दे पाए जो सिर्फ एक बार में कांग्रेस को विजय श्री दिला दे। आज भी यही हालात कांग्रेस में टिकिट को लेकर साफ दिखाई दे रही है।

बाहरी व्यक्ति को टिकिट दिए जाने का विरोध इस बार भी शुरू हो गया है। जगह-जगह कांग्रेस की बैठकों में बजाय कांग्रेस को विजय दिलाने की बात दरकिनार कर बाहरी व्यक्ति को टिकिट न दिए जाने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है। इस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से गिरीश शर्मा, गोविंद गोयल, आरडी त्रिपाठी,प्रकाश चौकसे, जेपी धनोपिया, रामबाबू शर्मा, महेश मालवीय, किशन सिंह राजपूत, पुरुषोत्तम सिंह, हमीदुल्ला खान दावेदारी पेश कर रहे हंै जबकि गोविन्द गोयल मध्यक्षेत्र से दावेदारी पेश कर सकते हैं। इनमें से कुछ ने तो भीतर ही भीतर काम करना शुरु भी कर दिया है।

इस बार यदि टिकिट वितरण में पक्षपात किया गया और बाहरी व्यक्ति को तवज्जो दी गई तो कांग्रेस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लोग कहने लगे हैं कि जिस समय कांग्रेस ने इस विधान सभा क्षेत्र से करनेल सिंह को उम्मीदवार बनाया था उस समय कांग्रेस को करीब 10 हजार वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद हार का अंतर लगातार बढ़ते हुए करीब 68 हजार पर पहुंच गया। साफ जाहिर है कि जिस उम्मीदवार को भी इस विधान सभा क्षेत्र से टिक ट दिया जायेगा उसे इन वोटों के अंतर को कम करने में ही पसीना छूट जायेगा।

Did you like this? Share it: