Home भेल न्यूज़ भेल कारखाने के फेब्रीकेशन ब्लॉक 1 में मजदूर की मौत

भेल कारखाने के फेब्रीकेशन ब्लॉक 1 में मजदूर की मौत

भोपाल

भेल कारखाने के फेब्रीकेशन ब्लॉक 1 में बुधवार की सुबह काम के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई। वह दो वेगनों के बीच में दब गया था जबकि भेल प्रबंधन का कहना है कि मजदूर की मौत सिर्फ गिरने से हुई। इस मामले की जांच के लिए भेल के मुखिया डीके ठाकुर ने एक पांच सदस्यीय जांच कमेटी बनाई है जो एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी। वहीं इस घटना की संबंधित पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। ब्लॉक-1 में फैब्रिकेशन में 50 वर्षीय सुरेश मानकर, संविदा श्रमिक सोसायटी में काम करता है।

सुबह 11 बजे ब्लॉक से पानी पीकर आ रहा था तब ही जॉब रखते समय वह दो वेगनों के बीच फंस गया। वह जमीन पर गिर पड़ा। उसे सोनागिरी के बीमा अस्पताल में ले जाया गया। हालत गंभीर होने के कारण नर्मदा अस्पताल रिफर किया गया जहां ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला की गोविन्दपुरा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

इधर भेल प्रवक्ता का कहना है कि पानी पीने के बाद अपने कार्यस्थल पर जाते समय गिर पड़ा, इसके इसके बाद उसे तत्काल कारखाने के ओएचएस में ले जाया गया जहां से उन्हें बीमा अस्पताल रेफ र किया गया, फि र उन्हें नर्मदा अस्पताल शिफ्ट किया गया। वहां इलाज के दौरान संभवत: दिल का दौरा पडऩे से उनकी मृत्यु हो गई।

डीके ठाकुर, कार्यपालक निदेशक, डीडी पाठक महाप्रबंधक फैब्रिकेशन, एम इसादोर महाप्रबंधक तथा अन्य महाप्रबंधक तथा विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। इस घटना को लेकर एक पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की गई है जो एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इधर भेल इंटक के मजदूर नेता मनीष गौतम का कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराने के साथ ही मृतक के परिवार के एक सदस्य को कारखाने मे नौकरी दी जाये।

Did you like this? Share it: