Home खेल एम. एस. धोनी से मिले शोएब मलिक, मिलाया हाथ

एम. एस. धोनी से मिले शोएब मलिक, मिलाया हाथ

दुबई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पाकिस्तान के शोएब मलिक के बीच दुबई की आईसीसी अकादमी में एक मुलाकात हुई है। दोनों टीमें यहां 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप 2018 के लिए प्रैक्टिस कर रही थीं।

प्रैक्टिस के दौरान मलिक भारतीय कैंप में आए और उन्हें धोनी से हाथ मिलाया। दोनों सीनियर खिलाड़ियों ने आपसे में हंसते हुए बातचीत की। दोनों का यह विडियो क्लिप काफी पसंद किया जा रहा है। विडियो में टूर्नमेंट में भारत की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा भी नजर आ रहे हैं।

भारतीय टीम टूर्नमेंट में अपना पहला मैच शुक्रवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलेगी। 19 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान 16 तारीख को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ ही अपना पहला मैच खेलेगा।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के नौ सदस्य दुबई पहुंच चुके हैं वहीं बाकी खिलाड़ी 16 तारीख को दुबई पहुंचेगे। वे खिलाड़ी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज के बाद दो दिन आराम करने के बाद दुबई पहुंचेंगे।

यूएई में शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग भाग ले रही हैं। वहीं ग्रुप बी में श्री लंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें भाग लेंगी। दोनों ग्रुप से टॉप दो टीमें सुपर-4 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी। टूर्नमेंट का फाइनल 28 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा। इस बार एशिया कप 50 ओवर के फॉर्मेट में हो रहा है। 2016 का एशिया कप 20-20 ओवर के प्रारूप में खेला गया था।

मलिक पाकिस्तानी टीम के अहम खिलाड़ी हैं। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में उन्हें एशिया कप में पाकिस्तानी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी कहा था। मलिक का प्रदर्शन भी भारत के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 39 मैचों मं 47.45 के बल्लेबाजी औसत से 1661 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ चार शतक भी बनाए हैं।

Did you like this? Share it: