Home खेल एशिया कप 2018: पाक की हॉन्ग कॉन्ग पर आसान जीत

एशिया कप 2018: पाक की हॉन्ग कॉन्ग पर आसान जीत

दुबई

पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज उस्मान खान के एक ओवर में तीन विकेट के बाद सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक के नाबाद अर्धशतकीय पारी की मदद से रविवार को यहां एशिया कप वनडे टूर्नमेंट के ग्रुप-ए के मैच में हॉन्ग कॉन्ग पर आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की टीम केवल 116 रन ही बना सकी। इसके जवाब में पाकिस्तान ने 23.4 ओवर में दो विकेट पर 117 रन बनाकर जीत दर्ज की। पाकिस्तान के लिए इमाम-उल -हक ने 69 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से नाबाद 50 रन की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज फखर जमां ने 24 (27 गेंद में दो चौके और एक छक्के से) और बाबर आजम ने 33 रन बनाए। शोएब मलिक ने नाबाद 09 रन बनाए। हॉन्ग कॉन्ग के गेंदबाज एहसान खान ने नौंवे ओवर में फखर जमां को आउट किया, इसके बाद उन्होंने 21वें ओवर में बाबर आजम को पविलियन भेजा।

इससे पहले उस्मान (19 रन देकर तीन विकेट) ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए जबकि शादाब खान (31 रन देकर दो विकेट) और हसन अली (19 रन देकर दो विकेट) ने दो-दो विकेट हासिल किए। फहीम अशरफ को एक विकेट मिला। इससे पाकिस्तान ने 2018 एशिया कप का क्वॉलिफायर जीतकर टूर्नमेंट में पहुंची हॉन्ग कॉन्ग की कमजोरी उजागर कर दी। हॉन्ग कॉन्ग के लिए किंचित शाह (26) और एजाज खान (27) सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे। कप्तान अंशुमन रथ ने 19 रन क योगदान दिया। बल्लेबाज पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सके।

हॉन्ग कॉन्ग ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिए। इसकी शुरुआत निजाकत खान (13) के पांचवें ओवर में रन आउट होने से हुई। कप्तान अंशुमन को फहीम अशरफ की गेंद पर विकेटकीपर सरफराज अहमद ने कैच आउट किया जिससे नौंवे ओवर तक हॉन्ग कॉन्ग ने 32 रन पर दूसरा विकेट खोया। हसन अली ने फिर क्रिस्टोफर कार्टर (02) को सस्ते में आउट किया जो एक्स्ट्रा कवर में शॉट लगाने के प्रयास में इमाम उल हक को आसान कैच दे बैठे।

लेग स्पिनर शादाब खान ने फिर एक ओवर में बाबर हयात (07) और एहसान खान (00) को आउट किया जिससे हॉन्ग कॉन्ग की आधी टीम 16.3 ओवर में पविलियन लौट गयी थी। किंचित और एजाज ने फिर छठे विकेट के लिये 53 रन की अहम साझेदारी निभाकर हॉन्ग कॉन्ग को 100 रन तक पहुंचाने में मदद की। 31वें ओवर में उस्मान खान ने पांच गेंद में तीन विकेट झटक लिए। उन्होंने पहले एजाज को, फिर एस एस मैंकेनी (शून्य) और तनवीर अफजल (शून्य) को आउट किया। तब टीम का स्कोर आठ विकेट पर 97 रन था। किचिंत भी फिर हसन अली की गेंद पर पविलियन पहुंच गए। एहसान नवाज (09) और नदीम अहमद ने टीम को 100 रन से आगे पहुंचाया। एहसान के रन आउट होते ही टीम 116 रन पर सिमट गई।

Did you like this? Share it: