Home राज्य 75 लाख के परफ्यूम से महकेंगी काशी की गलियां

75 लाख के परफ्यूम से महकेंगी काशी की गलियां

वाराणसी

धर्म नगरी काशी में बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अब दुर्गंध का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल, श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद ने गलियों में सफाई के साथ-साथ सेंट छिड़कवाने का इंतजाम किया है।

बता दें कि वाराणसी में प्रतिदिन तकरीबन एक लाख श्रद्धालु और पर्यटक आते हैं। गंगा घाटों और विश्वनाथ मंदिर जाने वाली गलियों में गंदगी के अंबार की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, यह तस्वीर बदलने के लिए श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र परिषद के क्षेत्र में आने वाले 15 मोहल्लों की गलियों में सफाई का जिम्मा गाजियाबाद की कंपनी क्लीन ऐंड सिक्यॉर मैनेजमेंट कंसल्टेंसी को सौंपी गई है।

परफ्यूम पर खर्च होंगे 75 लाख रुपये प्रतिमाह
बता दें कि कंपनी गलियों में दिन में तीन बार सफाई करेगी और मणिकर्णिका एवं ललिता घाट जाने वाले मार्गों पर दो बार लेमन ग्रास परफ्यूम का छिड़काव करेगी। इसके लिए कंपनी को प्रतिमाह 75 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।

पीएम मोदी या सीएम योगी कर सकते हैं शुभारंभ
श्रीकाशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र परिषद के सीईओ विशाल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से गलियों में सफाई की नई व्यवस्था शुरू की जाएगी। इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर सकते हैं। पीएम मोदी द्वारा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद मंदिर से ही कॉरिडोर के कार्यों का निरीक्षण करने की भी संभावना है। मंदिर के आसपास की गलियों में सफाई की नई व्यवस्था से श्रद्धालुओं को ही नहीं क्षेत्रीय लोगों को भी राहत मिलेगी।

Did you like this? Share it: