Wednesday , January 23 2019
Home / राष्ट्रीय / इलाहाबाद का नाम बदलने पर काटजू का तंज, सुझाए 18 और जिलों के नाम

इलाहाबाद का नाम बदलने पर काटजू का तंज, सुझाए 18 और जिलों के नाम

इलाहाबाद

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस और प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई अन्य शहरों के भी नाम बदलने का सुझाव दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि बाबर की औलादों के नामों से मुक्ति के लिए फैजाबाद का नरेन्द्र मोदीपुर और मुरादाबाद का नाम मनकीबातनगर, कर दिया जाए.

उन्होंने फतेहपुर का नाम अमित शाह नगर करने का सुझाव भी दिया है. उन्होंने कई अन्य नगरों के नए नाम सुझाए हैं. उन्होंने इलाहाबाद का नाम प्रयाग करने के लिए सीएम योगी को बधाई दी.उन्होंने कहा कि यह पर्याप्त नहीं है. उन्होंने अन्य नगरों को बाबर की औलादों से नाम से मुक्ति दिलाने के लिए मुख्यमंत्री को उनके नाम बदलने का सुझाव दिया.

काटजू ने कहा कि अलीगढ़ का नाम अश्वस्थामानगर, आगरा का अगत्स्यनगर, गाजीपुर का गणेशपुर, शाहजहांपुर का सुग्रीवपुर, मुजफ्फरनगर का नाम मुरली मनोहर नगर कर दिया जाए. इसी तरह आजमगढ़ का नाम अलकनंदापुर, हमीरपुर का हस्तिनापुर, लखनऊ का लक्ष्मणपुर, बुलंदशहर का बजरंगबलीपुर, गाजियाबाद का नाम गजेन्द्र नगर या घटोत्कचनगर, फिरोजाबाद का द्रोणाचार्य नगर. फर्रूखाबाद का अंगदपुर, सुल्तानपुर का सरस्वतीनगर और मिर्जापुर का नाम मीराबाई नगर कर दिया जाए.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार पर कितने खर्च किए बताएगा गूगल

नई दिल्ली, अगले कुछ महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और राजनीतिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)