Tuesday , November 13 2018
Home / भेल मिर्च मसाला / मामला चेयरमेन के चयन का

मामला चेयरमेन के चयन का

भेल दिल्ली कार्पोरेट ने भेल के चेयरमेन पद के लिए बुलाये गये आवेदन का मामला काफी चर्चाओं में है। दरअसल भेल के चेयरमेन व मैनेजिंग डायरेक्टर अगले साल रिटायर होने वाले है इसके लिए भेल व अन्य सार्वजनिक उपक्रमों के कार्यपालक स्तर के अधिकारियों से आवेदन भी बुलवाये थे। चर्चा है कि इन अफसरों ने आवेदन देने के बाद अपने नाम वापस ले लिये, इसके पीछे का क्या राज है इसको लेकर कई अफसरों में अटकलों का बाजार गर्म है। यह भी चर्चा है कि कहीं यह मामला बड़े साहब के एक्सटेंशन से या फिर किसी गुजरात कॉडर के अफसर से तो नहीं जुड़ा है। मामला बेहद ही पेचीदा है यह क्या गुल खिलाएगा यह तो वक्त ही बताएगा।

थर्मल के जीएम साहब दिखा पायेंगे जलवा

भेल के मुखिया ने इस साल अपने मनपसंद के अपर महाप्रबंधकों को महाप्रबंधक तो बना लिया लेकिन क्या वह बेहतर परफार्मेंस दे पा रहे हैं, इस पर गौर फरमाने की जरूरत है। फिलहाल थर्मल, हाईड्रो, ईएम ग्रुप और स्वीचगियर में ऑर्डरों की कमी बनी हुई है। थर्मल के साहब को इस विभाग का स्पेशलिस्ट भी माना जाता है फिर भी वह हाथ पर  हाथ धरे बैठे है यानी अपनी टीम बनाकर विभाग के लिए ऑर्डर लाने में कोई खास सफलता हासिल नहीं कर पाये हैं ऐसी चर्चाएं है। रही बात विभाग के रिपेयर रेट्रो फिटिंग (एचआईपी व आईपी माड्यूल) की तो वह तो पुराने जीएम साहब हरिद्वार ले भागे। उस पर कन्डेंसर इंजीनियरिंग और हीटर के ऑर्डर लेने की कोशिश ही जारी नहीं है।

भेल में डिनर पार्टी की चर्चा आम

इन दिनों भेल में डिनर पार्टी दिये जाने की चर्चा आम हो गई है। अब इन पार्टियों में जिसको नहीं बुलाया वह जगह-जगह नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आ रहा है। हाल ही में चार माह पहले महाप्रबध्ंाक फिर मानव संसाधन विभाग के मुखिया बने साहब ने अपने प्रमोशन की पार्टी अपने ही विभाग के कुछ लोगों को एमपी नगर के एक होटल में दे डाली, इससे विभाग के अलावा अन्य विभाग के लोग और यूनियन के प्रतिनिधियों में काफी नाराजगी देखी गई। अब वह कहते फिर रहे हैं कि जीएम एचआर साहब को हमसे क्या नाराजगी थी। दूसरी और भेल के आम बाग के प्रभारी भी बाग में लंच पार्टी देने के लिए मशहू्रर हो गये हैं लेकिन यह पार्टी उन्होंने बाहर के लोगों को दे डाली। यह बात बाहर तक पहुंच गई। इधर भेल के विजिलेंस के अफसरों की भी नींद हराम हैं। लंबे समय से जमें कार्पोरेट विजिलेंस और झांसी विजिलेंस के एजीएम का तबादला जो हो गया है।

गोविन्दपुरा में बंटने लगी मिठाईयां

सोशल मीडिया में यह खबरें आम हो गई कि गोविन्दपुरा विधान सभा क्षेत्र से पूर्व महापौर श्रीमती कृष्णा गौर का भाजपा से टिकट फायनल हो गया है। चर्चा है कि इस खबर के बाद उनके समर्थकों ने न केवल पटाखे फोड़े बल्कि मिठाईयां भी बांट डाली। यही नहीं बंगले पर समर्थकों का जाने का दौर भी शुरू हो गया है। ऐसे में कार्यकर्ताओं में काफी खुशी की लहर देखी गई दूसरी और वह एक दूसरे को टिकट फायनल होने पर बधाई दे रहे थे तो दूसरी और गौर विरोधी खेमे की नींद ही हराम हो गई है। वह पार्टी की फायनल लिस्ट में किसका नाम होगा इसको लेकर दावे ठोंकने लगे। अब तो लोग कहने लगे हैं कियह सीट सबसे आखरी में ही फायनल होगी। इधर कांग्रेस में भी पार्षद गिरीश शर्मा का नाम फायनल होना भी चर्चा का विषय रहा। वह भी चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

और भेल के साहब की सुरक्षा

भोपाल भेल कारखाने में एक पॉवर फुल अफसर काफी चर्चाओं में हंै। इन पॉवर फुल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)