Monday , March 25 2019
Home / कॉर्पोरेट / हवाई यात्रा का शानदार मौका, टिकटों की लगी सेल

हवाई यात्रा का शानदार मौका, टिकटों की लगी सेल

नई दिल्ली

पर्यटन का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। भारतीय ग्राहकों को लुभाने की होड़ में देसी के साथ-साथ विदेशी एयरलाइन कंपनियां भी टिकट सस्ते कर रही हैं। घरेलू यात्रा के लिए देसी कंपनियों के टिकट 899 रुपये से जबकि विदेश यात्रा के लिए 3,399 रुपये से शुरू हो रहे हैं। इसका मकसद यात्रा की दृष्टि से सुस्त मौसम में सीट भरने के साथ-साथ अडवांस सेल्स के जरिए नकदी जुटाना भी है।

कतर एयरवेज
मसलन, कतर एयरवेज इकॉनमी और बिजनस क्लास के टिकटों पर 35% से 25% तक डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ऑफर का फायदा 16 जनवरी तक की बुकिंग और 31 दिसंबर, 2019 तक की यात्रा के लिए कंपनी की सभी फ्लाइट्स पर उठा सकते हैं। कतर एयरवेज के चीफ कमर्शल ऑफिसर एहाब अमीन के मुताबिक, कंपनी की फ्लाइट्स दुनियाभर के 160 गंतव्यों के लिए उड़ान भरती हैं।

ब्रिटिश एयरवेज
इसी तरह, ब्रिटिश एयरवेज ने भी ‘जनवरी सेल’ शुरू कर दी है। इसके तहत 100 गंतव्यों की फ्लाइट्स के इकॉनमी, प्रीमियम इकॉनमी और बिजनस कैबिन्स के टिकटों पर डिस्काउंट ऑफर्स दिए जा रहे हैं। लंदन का रिटर्न टिकट 43,779 रुपये में मिल रहा है और सेल 31 जनवरी तक जारी रहेगी। जहां तक ट्रैवल पीरियड की बात है तो यह डेस्टिनेशन और कैबिन के आधार पर अलग-अलग है।

एतिहाद एयरवेज
अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज की ग्लोबल सेल भी चल रही है। इसमें भारत से अबू धाबी, अमेरिका, यूरोप, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की यात्रा पर जाने वालों को टिकटों पर छूट दी जा रही है। एतिहाद ने एक बयान में बताया, ’29 जनवरी से 29 मार्च, 2019 के ट्रैवल पीरियड के लिए इकॉनमी क्लास के टिकटों पर 35% जबकि बिजनस क्लास के टिकटों पर 20% तक के डिस्काउंट्स दिए जा रहे हैं। वहीं, 30 मार्च 2019 के बाद से 2 मई तक ट्रिप की समाप्ति वाले इकॉनमी टिकटों पर 10% जबकि बिजनस टिकटों पर 20% तक डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।’ एतिहाद एयरवेज अभी भारत से 154 साप्ताहिक उड़ानें संचालित करती है और ये टिकट अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नै, कोचीन, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, कोझिकोड, मुंबई और तिरुअनंतपुरम के कंपनी के सभी 10 गेटवे सिटीज से संचालित होते हैं।

इंडिगो, गो एयर और जेट एयरवेज
वहीं, इंडिगो भी अपने सभी नेटवर्कों पर 31 जनवरी तक टिकटों की शुरुआत 899 रुपये से कर रही है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय यात्रा के टिकट 3,399 रुपये से शुरू हो रहे हैं। सेल के टिकट 24 जनवरी से 15 अप्रैल, 2019 के बीच की यात्रा के लिए खरीदे जा सकते हैं। गोएयर की भी शुक्रवार तक सेल चल रही है। इसमें 25 जनवरी से 29 सितंबर, 2019 के बीच यात्रा के लिए टिकट 999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्थ हैं। वहीं, नकदी संकट से जूझ रही एक और देसी एयरलाइन जेट एयरवेज की भी सेल चल रही है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

राहुल के ‘रियल GST’ को नहीं पचा पा रही इंडस्ट्री

नई दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सत्ता में आने पर नया जीएसटी लागू करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)