Wednesday , May 22 2019
Home / भोपाल / शिवराज की कमलनाथ को चिट्ठी, सरकार ने कहा ‘ठेके’ पर नहीं बिकेगी विलायती शराब

शिवराज की कमलनाथ को चिट्ठी, सरकार ने कहा ‘ठेके’ पर नहीं बिकेगी विलायती शराब

भोपाल

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने देशी शराब की दुकान में विदेशी मदिरा बेचने के कमलनाथ सरकार के फैसले पर आपत्ति जताई है. उन्होंने लिखा,तत्कालीन भाजपा सरकार के समय निर्णय लिया गया था कि प्रदेश में शराब की एक भी नई दुकान नहीं खोली जाएगी.वर्तमान में देसी शराब की 2700 दुकानों में विदेशी मदिरा बेचने की आड़ में नई विदेशी शराब की दुकानें बढ़ायी जा रही हैं.शराब की दुकान बढ़ने से नागरिकों के स्वास्थ्य, युवाओं के भविष्य और कानून व्यवस्था पर पड़ने वाले असर पर शिवराज ने चिंता जताई है. उन्होंने कांग्रेस के वचन पत्र में मादक पदार्थ मुक्त प्रदेश बनाने का वचन याद दिलाया है.

सरकार ने किया खंडन
देसी शराब की दुकान पर विदेशी शराब बेचने की खबरों का सरकार ने खंडन किया है. वाणिज्य कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का बयान आया है जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार का देसी शराब की दुकान पर विदेशी शराब बेचने का इरादा नहीं है. शराब लाइसेंस की राशि में 15 से 20 फीसदी वृद्धि की गयी है. लाइसेंस रिनुअल की फीस बढ़ायी गयी है. उन्होंने कहा,फिलहाल बीजेपी सरकार की आबकारी नीति ही प्रदेश में लागू है. सरकार नशे को कम करने पर विचार करेगी.

15 सीटों पर लड़ेगी सपाक्स
सपाक्स पार्टी मध्य प्रदेश की 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बुधवार को भोपाल में मीडिया के सामने पार्टी ने ये एलान किया. वो समानता मोर्चे के घटक दलों के साथ मिलकर देश में भी चुनाव लड़ेगी. प्रत्याशियों के नाम का एलान जल्द कर दिया जाएगा.

आबकारी विभाग की कार्रवाई
आबकारी विभाग ने भोपाल में नियम विरुद्ध शराब परोस रहे होटल और ढाबा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की है. बुधवार देर रात गश्त के दौरान ये कार्रवाई की गयी. किसी मुखबिर की सूचना पर दस्ते ने अवैध मदिरापान कराने वाले होटल और ढाबों पर छापा मारा. आरोपियों के विरुद्ध मध्यप्रदेश आबकारी अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया. टीम ने अमूल्या , फूडीज, राज और दानापानी होटल और ढाबों पर छापा मारा. यहां नियम विरुद्ध शराब पिलायी जा रही थी. आबकारी पुलिस ने होटल संचालकों को गिरफ़तार कर ज़मानत दे दी. कुल 48 आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई.

2 आबकारी अफसर निलंबित
आचार संहिता के पालन में लापरवाही बरतने पर मध्य प्रदेश में दो अफसर निलंबित कर दिए गए. भिंड और पन्ना के आबकारी अधिकारियों पर कार्रवाई की गयी. भिंड के आर एस मिश्रा और पन्ना के इंद्रजीत सिंह चौहान को निलंबित कर दिया गया. आरोप है कि दोनों अफसर, अवैध शराब रोकने में नाकाम रहे थे.

दूल्हा-दुल्हन की गाड़ी को टक्कर
दीवानगंज विदिशा भोपाल रोड हाईवे पर बुधवार देर रात भीषण एक्सीडेंट हो गया.यहां शादी करके आ रहे दूल्हा-दुल्हन की नयी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस दुर्घटना में दूल्हा-दुल्हन बुरी तरह घायल हो गए.ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी.

सलोनी अरोरा को ज़मानत
इंदौर-वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक खुदखुशी मामले में आरोपी सलोनी अरोरा को इंदौर कोर्ट से सशर्त ज़मानत मिल गयी है. वो 6 महीने से जेल में थी. सुनवाई के दौरान एसपी और एफएसएल अधिकारी भी कोर्ट में उपस्थित हुए. दोपहर में लंबी बहस के बाद कोर्ट ने सलोनी को सशर्त जमानत दी. उसे हर महीने दूसरे और चौथे शनिवार को थाने में पेश होना होगा.

शिवराज ने कहा-धिक्कार है
-सतना में फिर एक बच्चे के अपहरण और हत्या पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुखद बताया है. उन्होंने कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. लिखा’ धिक्कार ऐसी सरकार पर जो मासूमों की जान नही बचा सकती- शिवराज

जबलपुर एसपी की सफाई
डांसिंग वीडियो वायरल मामले में पहली बार मीडिया के सामने आए जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने सफाई दी है. उन्होंने कहा-वायरल हो रहा वीडियो 21 फरवरी का है. वो सागर के बंडा में अपने बैच मेट के यहाँ शादी समारोह में शामिल हुए थे. शादी में बहुत सारे IAS और IPS अधिकारी भी मौजूद थे. उन्होंने कहा-अगर चुनाव आयोग जवाब मांगेगा तो मैं दूंगा.एसपी अमित सिंह का मंत्री लखन घनघोरिया के साथ डांस का वीडियो वायरल हुआ था. भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी.

संकल्प यात्रा
बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा बुधवार को भितरवार पहुंची. इसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए. उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. शिवराज ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा कि कमलनाथ सरकार बैसाखी पर चल रही है.

चुनाव में सुरक्षा
लोकसभा चुनाव क दौरान मध्य प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 13 कंपनियां तैनात की जाएंगी. इनमें से 9 सीआरपीएफ और 4 सीआईएसएफ की कंपनियां शामिल हैं.15 मार्च तक छिंदवाड़ा,सतना, रीवा, बालाघाट, मंडला, भोपाल, मुरैना, भिंड, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, इंदौर और उज्जैन में सुरक्षा बल की कंपनियां तैनात कर दी जाएंगी.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

मप्र : सीएम कमलनाथ बोले- चार बार साबित किया बहुमत, फिर कर देंगे

भोपाल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साफ कर कहा है कि उनकी सरकार बहुमत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)