Tuesday , July 16 2019
Home / ग्लैमर / कामयाबी और कमाई, शाहरुख यूं बने दौलतमंद

कामयाबी और कमाई, शाहरुख यूं बने दौलतमंद

लोग जितना अधिक लोकप्रिय होते हैं, उनके पास पैसा भी उतना ही आता है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान जितने लोकप्रिय हैं, उनके पास पैसा भी उतना ही है। अब जब खूब सारा पैसा है, तो अमीरों की तरह खर्च करेंगे ही, लेकिन वह इसका कुछ हिस्सा निवेश भी करते हैं। वह कोई दिग्गज कारोबारी तो नहीं, लेकिन पैसे से पैसा बनाना उन्हें बखूबी आता है, क्योंकि वह अपने निवेश में अपना जुनून लगाते हैं। पैसे बनाने का उनका चार बिजनस मंत्र हैं, जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

शाहरुख खान एक सफल अभिनेता होने के अलावा, एक कारोबारी भी हैं। फिल्मों के अलावा, उन्होंने स्पोर्ट्स और एजुकेश में भी निवेश किया है। रेड चिल्ली इंटरटेनमेंट के नाम से उनका अपना फिल्म प्रॉडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी है। साथ ही वह एक वीएफएक्स कंपनी के भी मालिक हैं। आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में उनकी आंशिक हिस्सेदारी भी है। उनके पास किडजानिया की इंडियन फ्रेंचाइजी भी है, जो एक मैक्सिकन कंपनी है।

शाहरुख खान अपनी फिल्मों के निर्माण के लिए कर्ज नहीं लेते। अपनी फिल्म में वह अपना पैसा ही लगाते हैं। उनका कहना है कि अपनी फिल्म में वह दूसरों के पैसों को जोखिम में नहीं डालना चाहते। वह कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को जितना हो सके कर्ज लेने से बचना चाहिए। वह व्यक्तिगत तौर पर शेयर बाजार में निवेश करना पसंद नहीं करते।

शाहरुख के पिता एक रेस्तरां चलाते थे, लेकिन फिर भी वह बिजनस को अच्छी तरह नहीं समझते। वह केवल अपने जुनून के पीछे भागते हैं और उससे जुड़े बिजनस में ही हाथ आजमाते हैं। उनका सपना अपना फिल्म स्टूडियो खोलना है।

शाहरुख का कहना है कि फिल्में बनाना बेहद जोखिम वाला काम है, जहां सफलता का कोई फिक्स्ड फॉर्मूला नहीं है। फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी वह फिल्में बनाना बंद नहीं करते, क्योंकि उन्हें पता है कि यह जीवन का हिस्सा है। फिल्मी दुनिया में अतीत में की गई गलतियों से कोई सबक नहीं मिलता, क्योंकि इस कारोबार में किसी को नहीं पता कि वह काम करेगी ही।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

NZ की हार से गुस्साए परेश, कहा- धोनी के ग्लव्ज नहीं, नियम बदले ICC

नई दिल्ली, आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)