Tuesday , April 23 2019
Home / राजनीति / प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर बिफरीं उमा भारती, कहा- ये हमारे मुद्दे

प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा पर बिफरीं उमा भारती, कहा- ये हमारे मुद्दे

नई दिल्ली,

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रियंका गांधी की बोट यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वे महलों पर थीं, तब उन्हें लोगों से जुड़े आम मुद्दे याद नहीं आए. उमा भारती ने मंगलवार को 6 ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लोगों को सलाह दी कि हम अभी एक गंभीर चुनौती का सामना कर रहे हैं. देश ऊंचाई की ओर छलांग मार रहा है. दुनिया हमें बहुत सारी चुनौतियां दे रही है, ऐसे में भाजपा और नरेंद्र मोदी पर अपना ध्यान केंद्रित कीजिए.

उमा भारती ने कहा कि इन लोगों (प्रियंका गांधी) की ऐसी यात्राएं तो टीवी पर भी ज्यादा देखकर अपना समय नहीं खराब करें. दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि हमें अपने EQ (Emotional Quotient), SQ (Spiritual Quotient) और IQ (Intelligence Quotient) को मिक्स नहीं करना है. सिर्फ आईक्यू का उपयोग करेंगे तो आपको मिसेज वाड्रा की यह बोट यात्रा अर्थहीन, लक्ष्यहीन, आस्थाविहीन लगेगी क्योंकि देश ने पूरे खानदान को इन मुद्दों पर काम करने के लिए लगभग 60 साल दिया.

तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि महलों में पले, आयाओं ने पाल-पोस का बड़ा किया, खाने-पीने की, गाड़ी-घोड़े की कमी नहीं रही, शादी के बाद बच्चों को भी आराम से पढ़ाया, दस साल तक मनमोहन सिंह की सरकार में परदे के पीछे सरकार चलाने का पूरा लुत्फ उठाया, तब इन्हें ये मुद्दे याद नहीं आए. चौथे ट्वीट में कहा कि हम तो अपनी आस्था एवं देशभक्ति, दोनों के जज्बे पर जिंदगी टिकाए हुए हैं, लेकिन इनके लिए यह बहुत हल्के-फुल्के मसले हैं. अब ये मैडम वाड्रा, इन मुद्दों पर अपने स्टाइल में टिप्पणियां करेंगी और उस पर फिर वोट मांगेंगी.

अभी तक इनको गंगा, राम, हनुमान, गरीब कुछ याद नहीं आया. हमने इन विषयों को उठाया है और देश की राजनीति के लिए इन विषयों को ताकत बनाया है. हम लोगों के लिए ये मुद्दा आस्था का है, वोट का नहीं. मैं देशवासियों को एक बहुत बड़े खतरे से आगाह कर रही हूं. सोमवार से श्रीमती रॉबर्ट वाड्रा ने नाव से गंगा यात्रा की शुरुआत की है. उन्होंने लेटे हनुमान जी की पूजा की. कई मंदिरों में भी जा रही हैं. गरीबों के मुद्दे उठा रही हैं, पर इनका असली मकसद हमें समझना होगा.

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गहमागहमी तेज है. प्रियंका गांधी बोट यात्रा पर हैं. वे लगातार मोदी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेर रही हैं. प्रियंका की बोट यात्रा और उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों पर भाजपा के कई मंत्री जवाब दे रहें हैं. मंगलवार को केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने प्रियंका गांधी को घेर लिया.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

117 सीटों पर वोटिंग आज, शाह और राहुल की साख भी दांव पर

नई दिल्ली देश में 7 चरणों में हो रहे लोकसभा चुनावों के तीसरे चरण में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)