Tuesday , April 23 2019
Home / खेल / IPL : आंद्रे रसेल की आंधी में उड़े सनराइजर्स, जीता KKR

IPL : आंद्रे रसेल की आंधी में उड़े सनराइजर्स, जीता KKR

कोलकाता

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ अपने घर में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम ने रोमांचक मुकाबले में मेहमान टीम को 6 विकेट से मात दे दी है। इस मैच में SRH ने 182 रन की चुनौती पेश की थी। अंतिम क्षणों तक हैदराबादी टीम मैच में फेवरिट थी। लेकिन रसेल ने 19 गेंद में 49 रन की पारी खेलकर हैदराबाद के मुंह से यह जीत छीन ली। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के बरसाए। इससे पहले KKR के लिए टॉप स्कोरर रहे नीतीश राणा (68) जब 16वें ओवर आउट हुए, तब KKR को 27 बॉल में 64 रन की दरकार थी। लेकिन रसेल की आंधी ने मुश्किल दिख रहे इस लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

182 रन का लक्ष्य लेकर उतरी KKR की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस लिन (7) जल्दी ही पविलियन लौट गए। इसके बाद दूसरा छोर संभाले नीतीश राणा ने दूसरे विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा (35) के साथ मिलकर 80 रन की साझेदारी की। उथप्पा यहां राणा का साथ छोड़कर चले गए। उथप्पा के आउट होने के बाद कैप्टन दिनेश कार्तिक (2) भी जल्दी ही पविलियन लौट गए। यहां से स्टार KKR के स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेल मोर्चे पर आए और उन्होंने नीतीश राणा के साथ मिलकर लक्ष्य साधने की कोशिशें शुरू कर दीं। स्कोरबोर्ड पर अभी 118 रन ही जुड़े थे कि नीतीश राणा (68) को राशिद खान ने अपनी फिरकी में फांस कर बड़ी कामयाबी हासिल कर ली।

रसेल का साथ देने अब शुभमन गिल क्रीज पर उतरे। KKR के पास यहां से ज्यादा वक्त नहीं था और रसेल ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए पहले सिद्धार्थ कौल की बॉल पर निशाने साधे और उनके एक ही ओवर से 19 रन बटोर लिए। इस ओवर में उन्होंने 2 छक्के और 1 बटोरा। इसके अगले ही ओवर में कप्तान भुवनेश्वर पर भी यह बल्लेबाज कहर बनकर टूटा और मैच को पूरी तरह अपनी जद में कर लिया। भुवी के अंतिम ओवर में भी इस बल्लेबाज ने 2 छक्के और 2 चौके बटोर कर मैच को अपने करीब कर लिया।

मैच के अंतिम ओवर KKR को जीत के लिए 13 रन की दरकार थी। शुभमन गिल ने शाकिब की लगातार 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर मैच को अपने पक्ष में लाकर खत्म कर दिया। इस तरह KKR ने आईपीएल के 12वें सीजन में जीत से शुरुआत की है। गिल ने 10 बॉल में 18 रन की पारी खेली।

इससे पहले मैच की शुरुआत में KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर यहां फील्डिंग का निर्णय लिया था। लेकिन डेविड वॉर्नर (85) और जॉनी बेयरस्टो (39) की शतकीय साझेदारी (118 रन) ने कार्तिक को उनके फैसले पर सोचने के लिए मजबूर कर दिया। हालांकि KKR के बोलरों ने अंतिम ओवर में अच्छी वापसी की और एक वक्त SRH 200 पार जाता दिख रहा था लेकिन उन्होंने वॉर्नर, पठान को आउट कर 181 रन पर ही रोक दिया। KKR के लिए आंद्रे रसेल ने 2 विकेट भी लिए। हैदराबाद का दूसरा विकेट टीम के 144 के स्कोर पर वार्नर के रूप में गिरा। वार्नर ने 53 गेंदों पर नौ चौके और तीन छक्के लगाए।

मैच की पहली पारी डेविड वॉर्नर के नाम रही। एक साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे वार्नर ने 53 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के जड़े। वॉर्नर के बाद विजय शंकर ने 24 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 और मनीष पांडे ने 5 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 8 रनों का योगदान दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 29 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को 181 तक पहुंचाया। हैदराबाद ने अंतिम चार ओवरों में 37 रन जोड़े और एक विकेट भी गंवाया।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

आईपीएल : रहाणे के धमाके से RR मजबूत, दिल्ली को 192 का टारगेट

नई दिल्ली, सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल मैच में टॉस हारकर पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)