Wednesday , June 26 2019
Home / Featured / RCB ने लगाया हार का ‘छक्का’, 6 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

RCB ने लगाया हार का ‘छक्का’, 6 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

बेंगलुरु,

कैगिसो रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और फिर कप्तान श्रेयस अय्यर (67) की आतिशी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल सीजन 12 के 20वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उनके ही घर में 4 विकेट से मात दे दी है.आईपीएल सीजन 12 विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए श्राप साबित हुआ है. दिल्ली कैपिटल्स से मात खाकर बेंगलुरु की टीम ने एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को आईपीएल सीजन 12 की शुरुआत से लेकर अब तक अपने सभी 6 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है. इसी के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम ने किसी IPL सीजन के शुरुआत में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने IPL 2013 में लगातार 6 मैच गंवाए थे और अब IPL 2019 में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस अनचाहे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

IPL सीजन के शुरुआत में लगातार सबसे ज्यादा मैच हारने का रिकॉर्ड:
6 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (2019)
6 दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) (2013)
5 डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद (2012)
5 मुंबई इंडियंस (2014)
4 मुंबई इंडियंस (2008)
4 मुंबई इंडियंस (2015)

आईपीएल 2019: अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर
शुरुआती 6 मैच, सभी हारे
1. बेंगलुरु को चेन्नई ने 7 विकेट से हराया
2. बेंगलुरु को मुंबई ने 6 रन से हराया
3. बेंगलुरु को हैदराबाद ने 118 रन से हराया
4. बेंगलुरु को राजस्थान ने 7 विकेट से हराया
5. बेंगलुरु को कोलकाता ने 5 विकेट से हराया
6. बेंगलुरु को दिल्ली ने 4 विकेट से हराया

आपको बता दें कि कैगिसो रबाडा (21 रन पर 4 विकेट) के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (67) के बेहतरीन अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हरा दिया. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए बेंगलुरु को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया और फिर 18.5 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिल्ली की छह मैचों में यह तीसरी जीत है और अब वह आठ टीमों की अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, बेंगलुरु को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बेंगलुरु से मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने एक रन के स्कोर पर ओपनर शिखर धवन (0) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद पृथ्वी शॉ (28) और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला.

शॉ टीम के 69 के स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 22 गेंदों पर पांच चौके लगाए. शॉ के आउट होने के बाद कप्तान अय्यर ने कोलिन इनग्राम (22) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 39 रन जोड़े. इनग्राम ने 21 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया. इनग्राम के आउट होने के बाद अय्यर ने ऋषभ पंत (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी कर दिल्ली को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया.

अय्यर ने 50 गेंदों की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. पंत ने 14 गेंदों पर दो चौका लगाया. क्रिस मॉरिस खाता खोले बिना आउट हुए जबकि अक्षर पटेल चार और राहुल तेवतिया एक रन बनाकर नाबाद लौटे. बेंगलुरु के लिए नवदीप सैनी ने दो और टिम साउदी, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज तथा मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

ओवैसी का मोदी पर निशाना, शाह बानो याद है, अखलाक नहीं?

नई दिल्ली संसद में दिए गए बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)