Thursday , April 25 2019
Home / खेल / आईपीएल 12: वॉर्नर के तूफान में उड़ी चेन्नई, हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता मैच

आईपीएल 12: वॉर्नर के तूफान में उड़ी चेन्नई, हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता मैच

नई दिल्ली,

डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया है. वॉर्नर ने 25 गेंदों में तूफानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए. उनके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 61 रन बनाकर उनका बेहतर साथ दिया और टीम को लक्ष्य के नजदीक तक ले जाने में मदद की. हालांकि, केन विलियमसन और विजय शंकर दहाई का अंक भी नहीं छू सके और क्रमश: 3 और 7 रन बनाकर आउट हुए.

हैदराबाद ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए 5 ओवर में ही अर्धशतक पूरा कर लिया. इसमें बड़ी भूमिका रही डेविड वॉर्नर की. उन्होंमने 24 गेंदों में 50 रन पूरे किए. हालांकि, वॉर्नर अगली ही गेंद पर यानी छठे ओवर की चौथी गेंद पर दीपक चाहर का शिकार बने. अपनी इस पारी में 10 चौके लगाए. इसके बाद 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर इमरान ताहिर ने चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई. ताहिर ने केन विलियमसन को 3 रन पर चलता किया.

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 133 रनों का टारगेट दिया है.चेन्नई की तरफ से डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. उनके अलावा शेन वॉटशन ने 30 रन, सुरेश रैना ने 13 और अंबति रायडू ने 25 रन बनाए. केदार जाधव 1 रन और सैम बिलिंग्स बिना खाता खोले ही आउट हो गए. जडेजा ने 10 रन बनाए.

धीमी शुरुआत के बाद बढ़ी रनों की रफ्तार
चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी रही और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुरू के 4 ओवर में मजह 15 रन ही बन सके. लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस और वॉटसन ने रनों की रफ्तार को बढ़ाया और अगले 4 ओवर में 48 रन ठोक डाले.

4 गेंदों में गिरे 2 विकेट
हालांकि, 79 के स्कोर पर चेन्नई को पहला झटका लगा और शेन वॉटसन 45 रन पर पवेलियन लौट गए. शेन वॉटसन ने 29 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. उन्हें शहबाज नदीम ने 10वें ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद अलगे ही ओवर की दूसरी गेंद पर विजय शंकर ने फॉफ डु प्लेसिस को 45 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. उन्होंने अपनी इस पारी में 3-3 छक्के और चौके लगाए.

इससे पहले की चेन्नई की टीम दो विकेट गरने के बाद संभलती, तभी तीसरा विकेट भी गिर गया. कप्तान सुरेश रैना को 14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने आउट किया. रैना ने 13 गेंदों में 13 रन बनाए. इसी ओवर में राशिद ने चेन्नई को एक और झटका दिया और केदार जाधव को चलता किया.इसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 15वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम बिलिंग्स को खलील अहमद ने शून्य पर आउट किया.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

ऋषभ पंत अगले 15 वर्षों तक भारत के लिए खेलेंगे: सौरभ गांगुली

कोलकाता पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कहा कि ऋषभ पंत का विश्व कप जाने वाली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)