Monday , August 26 2019
Home / राज्य / लोकसभा चुनाव: EVM से छेड़छाड़? SP सांसद का आरोप

लोकसभा चुनाव: EVM से छेड़छाड़? SP सांसद का आरोप

सम्भल/बदायूं

उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने गुरुवार को ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि सम्भल जिले के बहजोई मंडी समिति परिसर में जिला प्रशासन ने चुनाव बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की अदला-बदली और उनसे छेड़छाड़ की। दूसरी ओर, जिला प्रशासन ने धर्मेंद्र यादव के आरोपों को निराधार बताया है।

धर्मेंद्र यादव का आरोप है कि सम्भल के डीएम और एसएसपी बीजेपी से मिले हुए हैं और बीजेपी प्रत्याशी को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 10 बजे तक कुछ बड़ा घपला हुआ है, जिसका एक विडियो भी वायरल हुआ। इसमें स्ट्रांग रूम के उस कमरे की सील टूटी हुई स्पष्ट नजर आ रही है, जिसमें बदायूं लोकसभा की 111 गुन्नौर विधानसभा की ईवीएम मशीनें रखी गई हैं। धर्मेंद्र यादव ने इसके लिए सीधा जिला प्रशासन पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है। सनी

‘डीएम ने नहीं दी एजेंट की अनुमति’
एसपी के सांसद धर्मेंद्र यादव ने बताया कि कल से ही मैं और मेरे साथ अन्य प्रत्याशी बहजोई मंडी समिति परिसर में स्थित स्ट्रांग रूम पर एजेंट के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांग रहे थे, पर डीएम द्वारा अनुमति नहीं दी गई और कल शाम ही 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे के बीच की यह घटना है। उन्होंने आरोप लगाया कि हमारे कुछ जिम्मेदार साथी लोग वहां पर थे जिन्होंने सूचना और विडियो फुटेज दिए हैं।

‘नई सील लगाने का काम हुआ’
विडियो फुटेज देखने पर यह साबित होता है कि स्ट्रांग रूम के बाहरी दरवाजे की जाली तोड़ी गई, आउटर गेट की जाली तोड़ी गई और अंदर वाले गेट की सील तोड़कर ईवीएम मशीनों की अदला-बदली कर फिर से नई सील लगाने का काम किया गया है। बीजेपी के लोगों ने गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम बदली हैं, सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ही यह तय हो पाएगा लेकिन छेड़खानी की गई है।

डीएम ने कहा, झूठे हैं सारे आरोप
वहीं, सम्भल के एडीएम (प्रशासन) लवकुश त्रिपाठी ने बताया कि स्ट्रांग रूम के गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र के कमरे के आउटर गेट पर एक तोता फंस गया था जिसको निकलने के प्रयास में जाली खिसक गई थी। इसको लेकर उनको लगा कि कोई हरकत हुई है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब बातें बिल्कुल गलत हैं, सरासर झूठ हैं, निराधार हैं, ऐसा कुछ भी नहीं है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

सास-ससुर का खयाल रखने पर अब मिलेगा इनाम

चंडीगढ़ सास-बहू के तल्खी रिश्तों की कहानी हमेशा से सुनी जाती है। ऐसे में हरियाणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)