Wednesday , August 21 2019
Home / भेल न्यूज़ / लाखों खर्च करने के बाद भी भेल के सैकड़ों आवास खतरनाक

लाखों खर्च करने के बाद भी भेल के सैकड़ों आवास खतरनाक

भोपाल

भेल टाउनशिप में आवासों की मरम्मत और देखरेख के लिए भलेे ही प्रबंधन लाखों रुपये की राशि खर्च करता हो, लेकिन आवासों की हालत ज्यों कि त्यों ही रहती है। आलम यह है कि टाउनशिप के बरखेड़ा, गोविंदपुरा और पिपलानी स्थित सैकड़ों आवास खतरनाक हो गए हैंंं तो वहीं देखरेख के आभाव में जर्जर होने हो रहे हैं। प्रबंधन की नजरअंदाजी के चलते और बरसात ने यहां के रहवासियों की समस्याओं को और बढ़ा दिया है।

टाउनशिन के बरखेड़ा और गोविंदपुरा के सी, डी, ई, एफ, डी सेक्टर एन-2, ए टाईप और डबल स्टोरी एन-2 स्थित सैकड़ों आवास दिन पर दिन जर्जर होते जा रहे हैं। हालात यह हैं कि कई आवासों की दीवार में बड़ी दरारें हो रही हैं। इसके अलावा फर्श भी उखड़ चुके हैं। कहीं-कहीं तो हालत इतनी खराब है कि छत लीकेज हो रही है, जिससे बारिश में रहवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर आवासों की बाउन्ड्री वाल टूट चुकी हैं जिससे वाहनों की सुरक्षा का भय बना रहता है। कई आवासों के खिड़की दरवाजे भी टूट रहे हैं या फिर टूटनें की कगार पर हैं। बरखेड़ा ई सेक्टर के रहवासियों ने बताया कि यहां के अधिकतर आवासों की दीवार में बड़ी-बड़ी दरारें हो गयी है, प्रबंधन के ठेकेदारों द्वारा मेंटनेंस के नाम पर फोरी तौर पर काम करके टाल दिया जाता है जिससे समस्या हल नहीं हो पाती है। विभाग के लाखों रुपए खर्च होने के बाद भी लोग समस्याएं झेलने को मजबूर हैं।

गोविंदपुरा सी सेक्टर में सबसे बड़ी समस्या छतों के लीकेज से हो रही है। बरसात में घरों में पानी टपकना तो आम हो गया है। इसके अलावा पानी की पाइप लाईन जगह-जगह से टूटी होने से डबल स्टोरी एन टाइप आवासों में पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। बरखेड़ा डी सेक्टर रहवासी ललित ने बताया कि यहां के ज्यादातर आवासों की बाउंड्री वाल टूटी हुईं हैं, जिससे रात में घर के बाहर वाहन खड़ा करने में डर लगता है इसके अलावा घरों में जानवरों के घुस आने से भी परेशानी होती है। इस संबंध में भेल प्रवक्ता का कहना है कि इन आवासों को जल्द ही दुरुस्त कराया जाएगा।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

हमें मिलजुल कर भेल जैसी महारत्न कंपनी को आगे बढ़ाना है-ईडी

ईडी ने प्रशासनिक भवन पर किया ध्वजारोहण भोपाल भेल में स्वाधीनता दिवस धूमधाम से मनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)