Friday , May 24 2019
Home / राज्य / वाराणसी: हर घर से वोट निकालने पसीना बहाएंगा आरएसएस

वाराणसी: हर घर से वोट निकालने पसीना बहाएंगा आरएसएस

वाराणसी

वाराणसी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के मतों का रेकॉर्ड बनाने और पूर्वांचल में ‘कमल’ को बचाने के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएश) ने मजबूत प्‍लान तैयार किया है। 19 मई को मतदान के दिन भजन टोलियों की तरह स्‍वयंसेवकों की टोलियां गली-मोहल्‍ले, गांवों में घूमकर घर-घर से वोट निकालेंगी। इस काम में संघ की महिला विंग की भी भूमिका होगी।

पीएम मोदी को मिले और जीत के मतों के अंतर का रेकॉर्ड बनाने को बीजेपी ने पूरी ताकत झोंकी है तो संघ ने भी कमर कसी है। वाराणसी के अलावा आसपास की अन्‍य सीटों पर भी बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने को बीजेपी के बूथ स्‍तर के पन्‍ना प्रमुखों के साथ विभिन्‍न स्‍तरों पर स्‍वयंसेवकों की टोलियां भारी मतदान के लिए रणनीति के तहत काम करेंगी। बूथ स्‍तर पर तैनात संघ की टोलियों में शामिल 10 से 12 स्‍वयंसेवक अब तक हर घर तक पहुंच बनाने में जुटे रहे तो मतदान के दिन उनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण होगी। इसके अलावा गली और मोहल्‍ला स्‍तर के प्रमुख बूथ टोलियों पर तो लोकसभा प्रभारी पूरे इलाके पर नजर रखेंगे।

दिनभर में तीन बार मतदाताओं से संपर्क करने का प्लान
सूत्रों ने बताया कि संघ के प्‍लान के मुताबिक, मतदान शुरू होने से पहले ही स्‍वयंसेवक ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ के नारे के साथ हर घर का दरवाजा खटखटाएंगे। यह क्रम दिनभर में कम से कम तीन बार चलेगा। इसके बाद भी जो लोग बच जाएंगे, उन्‍हें फोनकर मतदान के लिए बुलाया जाएगा। संघ की टोलियों ने ज्‍यादातर मतदाताओं के फोन नंबर जुटा लिए हैं। पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र होने से वाराणसी के मतदाताओं को साधने के लिए पूरे क्षेत्र को 24 नगरों में बांट नगर, बस्‍ती, शाखा और फिर बूथ स्‍तर पर संघ की समन्‍वय टोलियां सक्रिय रहेंगी।

चुनाव की दृष्टि से संघ के बड़े पदाधिकारियों की भूमिका ठीक वैसी ही होगी, जैसे पुलिस और प्रशासन के आला अफसरों की। हर जिले पर इनकी नजर होगी। इसका जिम्‍मा दत्तात्रेय होसबोले, डॉ. कृष्‍ण गोपाल, इंद्रेश कुमार, अनिल ओक, बालकृष्‍ण, अजीत महापात्रा, अनिक कुमार, रमेश कुमार, जयप्रकाश आदि को मिला है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में हलचल, कई के इस्तीफे

लखनऊ लोकसभा चुनाव में एक बार फिर करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में जबर्दस्त उथलपुथल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)