Monday , June 24 2019
Home / राजनीति / बंगाल में 7वें फेज में भी बवाल, यूपी में SP-BJP वर्कर्स भिड़े

बंगाल में 7वें फेज में भी बवाल, यूपी में SP-BJP वर्कर्स भिड़े

कोलकाता/ लखनऊ

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा देखने को मिली है। यहां पिछले छह चरणों के दौरान भी टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी। जाधवपुर और बसीरहाट में बीजेपी ने टीएमसी पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। वहीं, उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत की घटनाएं सामने आई हैं। सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है।

पश्चिम बंगाल
लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर वोटिंग जारी है। इस बीच, जाधवपुर से बीजेपी उम्मीदवार प्रफेसर अनुपम हाजरा ने टीएमसी पर कई बूथों पर वोटिंग में गड़बड़ी करने और बीजेपी कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी की महिला कार्यकर्ता कपड़े से चेहरे को ढककर फर्जी वोटिंग कर रही हैं।

टीएमसी से बीजेपी में आए अनुपम हाजरा ने बूथ नंबर 150/137 का दौरा करने के बाद आरोप लगाया, ‘चेहरे को ढककर टीएम की महिला कार्यकर्ता फर्जी वोट डाल रही हैं, उन्हें पहचानना मुश्किल है। जब हमने इस पर आपत्ति की तो उन्होंने पोलिंग स्टेशन पर हंगामा किया।’

हाजरा ने कहा, ‘टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के मंडल अध्यक्ष और ड्राइवर की पिटाई की है। कार पर हमला किया है। हमने अपने 3 पोलिंग एजेंटों को बचाया है। टीएमसी के गुंडे 52 बूथों पर गड़बड़ी कर रहे हैं। लोग बीजेपी को वोट डालने को उत्सुक हैं लेकिन वे लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं।’

पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में महिला मतदाताओं ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। यहां के मोगराहाट में कई महिलाएं हाथों में डंडे लेकर सड़क पर उतरीं और बूथ पर कब्जे का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कोलकाता दक्षिण संसदीय सीट की कसबा विधानसभा में दो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की पिटाई की घटना सामने आई है। वहीं, बसीरहाट लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट सायंतन बसु ने आरोप लगाया है कि टीएमसी के कार्यकर्ता लोगों को वोट देने से रोक रहे हैं। बसु का आरोप है कि 100 लोगों को वोट डालने से रोका गया है। हम उन्हें मतदान के लिए लेकर जाएंगे।

इस बीच बीजेपी ने आरोप लगाया है कि दमदम संसदीय क्षेत्र में कई बूथों पर टीएमसी के कार्यकर्ता लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं। कोलकाता दक्षिण से टीएमसी कैंडिडेट माला रॉय ने आरोप लगाया कि जब वह अपना वोट डालने पहुंचीं तो उन्हें केंद्रीय बलों के जवानों ने पोलिंग बूथ के अंदर जाने से रोक दिया।

उत्तर प्रदेश
सातवें चरण में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल इलाके की 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है। चंदौली के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के सिकटिया गांव में बीजेपी और समाजवादी पार्टी (एसपी) के कार्यकर्ताओं में आपस में भिड़ंत हो गई। बाद में पुलिस ने हालात काबू में किए। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी मतदान हो रहा है। यहां के हरहुआ-अजगरा विधानसभा के माधोपुर गांव में विकास का कोई कार्य न होने के कारण ग्रामीणों ने मतदान का बॉयकॉट किया। यहां के पोलिंग बूथ पर सुबह से सिर्फ 3 वोट पड़े हैं।

पंजाब
पंजाब के गुरदासपुर में भी मतदान के दौरान हिंसा की खबर है। यहां वोटिंग के बीच कांग्रेस के समर्थक आपस में ही एक-दूसरे से उलझ गए। हिंसक झड़प में कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता घायल हुए हैं। कोट मोहनलाल इलाके में हिंसा की यह घटना सामने आई है। बता दें कि गुरदासपुर सीट से बॉलिवुड ऐक्टर सनी देओल बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने यहां से सिटिंग एमपी सुनील जाखड़ को मैदान में उतारा है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

संसद में बोले कांग्रेस के नेता- सोनिया-राहुल को जेल में क्यों नहीं डाल देते

नई दिल्ली धन्यवाद प्रस्ताव पर कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)