Sunday , September 22 2019
Home / अंतराष्ट्रीय / पाकिस्‍तान में पीएम मोदी की जीत की धूम, इमरान ने ट्वीट कर दी बधाई

पाकिस्‍तान में पीएम मोदी की जीत की धूम, इमरान ने ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्‍ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए के रेकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन की पाकिस्‍तान में भी धूम मची हुई है। पाकिस्‍तानी सोशल मीडिया पर भारतीय चुनावों से जुड़े हैशटैग टॉप टेन में ट्रेंड कर रहे हैं। उधर, जहां पाकिस्‍तानी मीडिया पीएम मोदी की शान में कसीदे कढ़ रहा है, वहीं कई ऐसे पत्रकार हैं जो मोदी के जीतने से दहशत में हैं। इस बीच पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के सुर बदल गए हैं। उन्‍होंने ट्वीट करके पीएम मोदी को जीत के लिए बधाई दी है और कहा कि उनके दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर दोनों देशों के रिश्‍ते अच्‍छे होंगे।

इमरान खान ने कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि पीएम मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर भारत के साथ शांति वार्ता और कश्‍मीर मुद्दे के समाधान के बेहतर अवसर होंगे। विदेशी पत्रकारों के साथ बातचीत में इमरान ने कहा, ‘संभवत: अगर बीजेपी दोबारा…जीतती है तो कश्‍मीर मुद्दे पर किसी तरह का कुछ समाधान हो सकता है।’ खान ने कहा कि दोनों देशों के बीच कश्‍मीर मुख्‍य मुद्दा है।

पाकिस्‍तानी पीएम ने दावा किया कि पाकिस्‍तान जैश-ए-मोहम्‍मद समेत सभी आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘हमने इन गुटों के धार्मिक स्‍कूलों को सरकार के नियंत्रण में ले लिया है। यह लड़ाकू संगठनों को हथियार रहित करने का पहला गंभीर प्रयास है।’ उन्‍होंने कहा कि ये कार्रवाई इसलिए की गई क्‍योंकि यह पाकिस्‍तान के अपने भविष्‍य के लिए जरूरी था। उन्‍होंने इस दावे को खारिज कर दिया कि विश्‍व समुदाय के दबाव में आकर उन्‍होंने कार्रवाई की है।

बाद में इमरान ने ट्वीट करके पीएम मोदी को बधाई दी। उन्‍होंने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की जीत के लिए बधाई देता हूं। दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए मैं उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।’

उधर, पाकिस्‍तान में ट्विटर के टॉप टेन ट्रेंड में #IndianElections2019 सबसे ऊपर चल रहा है। #ElectionResults2019, #LokSabhaElections2019, कांग्रेस, राहुल गांधी, इंडियन जैसे हैशटैग टॉप टेन में ट्रेंड कर रहे हैं। बड़ी संख्‍या में लोग भारतीय चुनावों पर ट्वीट कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की ज्‍यादातर न्‍यूज वेबसाइटों पर पीएम मोदी की जीत की खबरों को प्रमुखता से दिया गया है।

डेली टाइम्‍स के पत्रकार इम्तियाज गुल लिखते हैं, ‘पाकिस्‍तान के लिए अब घर के अंदर बेहतर प्रदर्शन की बड़ी चुनौती है। संदेह के कारणों को दूर करना होगा और वादों को पूरा करना होगा। अन्‍यथा नरेंद्र मोदी और उनकी सेना पाकिस्‍तान पर एफएटीएफ के तहत लगे प्रतिबंधों का लाभ उठाने में पूरी ताकत लगा देगी। पाकिस्‍तान के सभी पक्ष मोदी से निपटने के लिए चतुराई से काम करें। मोदी आ रहा है।’

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

US: 16 CEO से मिले पीएम, LNG पर अहम समझौता

ह्यूस्टन प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की एनर्जी सिटी कहे जाने वाले ह्यूस्टन में आज तेल क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)