Wednesday , June 26 2019
Home / कॉर्पोरेट / CFMoto तीन बाइक्स के साथ जुलाई में करेगा भारत में एंट्री

CFMoto तीन बाइक्स के साथ जुलाई में करेगा भारत में एंट्री

नई दिल्ली

चीन की प्रीमियम मोटरसाइकल कंपनी CFMoto अगले महीने यानी जुलाई में देश में एंट्री करने वाली है। रिपोर्ट्स में कहा गया कंपनी तीन धांसू बाइक्स के साथ भारतीय बाजार में उतरेगी। ये तीनों बाइक्स 650NK, 650MT और 650GT होंगी।इस साल की शुरुआत में देश में सीएफमोटो की 650MT को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यह अडवेंचर टूरिंग बाइक है। इसमें ट्विन-पॉड हेडलैम्प, अजस्टेबल विंडस्क्रीन, अंडरसाइड एग्जॉस्ट और स्टेप्ड सीट दी गई है।

650NK की बात करें, तो यह नेकेड स्ट्रीट बाइक है, जबकि 650GT सेमि-फेयर्ड टूरर बाइक है। सीएफमोटो की इन तीनों बाइक्स में 649.3cc, लिक्विड-कूल्ड पैरलल ट्विन-सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 9,500 rpm पर 56 bhp का पावर और 7,000 rpm पर 62 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

कीमत
इन तीनों मोटरसाइकल्स की कीमत 6 लाख रुपये से कम रहने की उम्मीद है। इनमें नेकेड बाइक 650NK की कीमत सबसे कम होगी। सीएफमोटो की नेकेड बाइक Kawasaki Z650 की टक्कर में आएगी। वहीं, 650MT की टक्कर Kawasaki Versys 650 से और 650GT की टक्कर Ninja 650 से मानी जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएफमोटो ने भारत में अपनी बाइक बनाने के लिए AMW मोटरसाइकल्स के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी ने बैंगलुरु के पास नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित की है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस यूनिट में सालाना 10 हजार मोटरसाइकल बनाने की कपैसिटी है।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

ब्राउन राइस नहीं, पॉलिश चावल खा रहे हैं आप

अनपॉलिश्ड माने जाने वाले महंगे और पैकेज्ड ब्राउन राइस हकीकत में सफेद हो सकते हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)