Wednesday , June 26 2019
Home / राजनीति / हार के बाद कांग्रेस में खलबली, संसद सत्र से पहले आज मंथन

हार के बाद कांग्रेस में खलबली, संसद सत्र से पहले आज मंथन

नई दिल्ली,

संसद सत्र से पहले कांग्रेस की अहम बैठक आज यानी बुधवार को होगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इनमें लोकसभा में कांग्रेस के नेता की नियुक्ति और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश का मामला शामिल है. बैठक में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के शामिल नहीं होने की खबर है. सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी आज रायबरेली दौरे पर हैं. रायबरेली एकमात्र ऐसी सीट है जिसे कांग्रेस ने 2019 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश में जीता है.

अपनी यात्रा के दौरान, सोनिया गांधी चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन की समीक्षा करने और उत्तर प्रदेश में आगामी 2022 विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने के भी लिए तैयार हैं. सोनिया और प्रियंका गांधी दोनों व्यक्तिगत रूप से कांग्रेस पार्टी के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं और रायबरेली के मतदाताओं से मिलेंगी और उनका आभार व्यक्त करेंगी जिन्होंने पार्टी को अपना गढ़ बनाए रखने में मदद की.

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस न लेने पर अड़े रहने की स्थिति में पार्टी के सदस्य कांग्रेस के एक से ज्यादा कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के अपने मॉडल को आगे बढ़ाने की प्रक्रिया में जुट गए हैं. पार्टी के नए उत्तराधिकारी के बारे में काफी मंथन के बाद पार्टी के सदस्यों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि कांग्रेस के दो कार्यकारी अध्यक्ष होने चाहिए, उनमें से एक अगर दक्षिण भारत से हो तो पार्टी के लिए अच्छा होगा. वहीं एक प्रस्ताव यह भी है कि कार्यकारी अध्यक्ष अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों में से होने चाहिए.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

21 महीने मंत्री रहे अल्फोंस, आज पहली बार बोले

नई दिल्ली राज्यसभा में पूर्व टूरिज्म मिनिस्टर केजे अल्फोंस के लिए बुधवार को जमकर टेबल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)