Wednesday , October 23 2019
Home / खेल / WC: पाक के खिलाफ 100- दूसरे भारतीय रोहित

WC: पाक के खिलाफ 100- दूसरे भारतीय रोहित

मैनचेस्टर

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में शानदार शतक लगाया। वह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। यह रोहित के वनडे इंटरनैशनल करियर का 24वां और वर्ल्ड कप में तीसरा शतक है। इस समय रोहित 128 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी इस उम्दा पारी से वह भारत को मजबूत स्थिति में ले आए हैं।

इस पारी के दौरान रोहित ने 34 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की, जो वर्ल्ड कप में उनका सबसे तेज अर्धशतक था। इस बीच रोहित को एक जीवनदान मिला जब केएल राहुल के साथ विकेट के बीच उनकी गलतफहमी हो गई। राहुल ने शॉट खेला और दूसरे रन के दौड़े। हालांकि उन्होंने बीच विकेट में ही मना कर दिया। तब तक रोहित काफी आगे आ चुके थे। पाकिस्तानी फील्डर शादाब खान ने गेंद को बढ़िया तरह से फील्ड किया लेकिन गलत छोर पर थ्रो कर दिया। अगर वह सरफराज (विकेटकीपर) छोर पर थ्रो करते तो रोहित आउट होते।

रोहित से पहले विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 में शतक लगाया था। विराट ने 126 गेंदों पर 107 रनों की पारी खेली थी। उस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 300 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 47 ओवर में 224 रन बनाकर आउट हो गए। भारत पाकिस्तान के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मैचों की बात करें, तो दोनों टीमों की तरफ से यह कुल मिलाकर तीसरा शतक है। विराट कोहली और रोहित शर्मा से पहले पाकिस्तान के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सईन अनवर ने 2003 वर्ल्ड कप में शतक जमाया था।

रोहित ने भारत के लिए इस वर्ल्ड कप मे बहुत बढ़िया बल्लेबाजी की है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 122 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेंचुरी लगाई।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

जीत के बाद बोले कोहली, मुझे इस टीम पर गर्व है

रांची भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)