Friday , January 24 2020
Home / भेल न्यूज़ / स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भेल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भेल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

हरिद्वार

73 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में भेल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । इसी श्रृंखला में आज यहां उपनगरी के स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति समूह नृत्य समारोह आयोजित किया गया । कार्यक्रम का उद्घाटन बीएचईएल लेडीज क्लब की संरक्षिका श्रीमती रश्मि गुलाटी ने ईएमबी सचिव अपर महाप्रबन्धक वीके चुघ की उपस्थिती में दीप प्रज्वलन द्वारा किया ।

अपने आशीर्वचन देते हुए श्रीमती रश्मि गुलाटी ने सांस्कृतिक प्रस्तुंतियों की भरपूर प्रशंसा की तथा स्वंआतत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं । उन्होंने कहा कि इस प्रकार के देशभक्ति पूर्ण कार्यक्रमों से बच्चों में राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत होती है । इस अवसर पर लेडीज क्लरब की सदस्या्एं, प्रधानाचार्य, शिक्षक, बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे तथा उनके अभिभावक उपस्थित थे । राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

इसी क्रम में बीएचईएल एम्पलाईज कम्यूनिटी सेन्टर सोसायटी द्वारा एक अखिल भारतीय कवि सम्मेलन भी आयोजित किया गया । सम्मेलन का उद्घाटन भेल के कार्यपालक निदेशक (हीप) संजय गुलाटी एवं बीएचईएल लेडीज क्लब की संरक्षिका श्रीमती रश्मि गुलाटी ने आमंत्रित कवियों की उपस्थित में दीप प्रज्वलन के द्वारा किया । अपने उद्बोधन में स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए श्री गुलाटी ने सभी आमंत्रित कवियों का अभिनंदन किया । कम्यूनिटी सेंटर के इस प्रयास की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि कवियों ने अपनी कविताओं के माध्यम से भारतीय स्वाधीनता संग्राम में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी।

कम्यूनिटी सेंटर के संरक्षक महाप्रबन्धक जेके शर्मा, अध्य क्ष अपर महाप्रबंधक श्री राजेश शर्मा, कोषाध्यक्ष केके सिंघल, सचिव सुभाष सैनी ने अतिथियों का स्वागत किया। सभी कवियों को संजय गुलाटी एवं श्रीमती रश्मि गुलाटी द्वारा सम्मानित भी किया गया । भेल हरिद्वार के कवि श्री भूदत्त शर्मा ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि अपनी ही जुबां पर होठों के पहरे हैं, शब्द बहुत थोड़े हैं अर्थ बहुत गहरे हैं । इस अवसर पर अनेक महाप्रबन्धकगण, वरिष्ठ अधिकारी, श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में काव्य प्रेमी उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन केन्द्र के उपाध्यक्ष अवधेश सिंह के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

भेल के गोद लिए गांव आदमपुर में लगाया नि:शुल्क चिकित्सा शिविर

भोपाल भेल उपनगरी से लगभग 15 किलोमीटर दूर रायसेन रोड स्थित शासकीय माध्यमिक शाला ग्राम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)