Monday , September 16 2019
Home / राजनीति / ‘राहुल को J&K इंजॉय करने जाना है तो फिर…’

‘राहुल को J&K इंजॉय करने जाना है तो फिर…’

नई दिल्ली

जम्मू कश्मीर दौरे से लौटाए गए राहुल गांधी ने अब ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। वहीं दूसरी तरफ शिव सेना सांसद संजय राउत ने इसी मामले पर राहुल पर तंज कसा। संजय राउत ने राहुल गांधी को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजने के फैसले को सही ठहराया और कहा कि अगर राहुल मनोरंजन के लिए वहां जाना चाहते हैं तो वह उसकी व्यवस्था करवाएंगे। वहीं राहुल ने केंद्र सरकार के इस रवैये को बेरहमी वाला बताया है।

बता दें कि शनिवार को राहुल गांधी विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ कश्मीर दौरे पर जा रहे थे। लेकिन उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेज दिया गया था। इसपर संजय राउत ने कहा, ‘अगर राहुल गांधी टूरिंग या मनोरंजन के लिए जम्मू कश्मीर जाना चाहते हैं तो मैं पर्यटन विभाग से निवेदन करूंगा कि उन्हें लिए व्यवस्था कर दें।’ राहुल को वापस भेजने के फैसले का समर्थन करते हुए राउत ने कहा कि इसलिए वापस भेजा गया क्योंकि वहां हालात बिगड़ने के चांस थे।

राहुल ने ट्वीट किया विडियो
श्रीनगर से वापस भेजे जाने के बाद आज राहुल ने एक विडियो ट्वीट किया। इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘जम्मू कश्मीर की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगे 20 दिन बीत चुके हैं। जब हम कल जम्मू कश्मीर के लोगों से मिलने पहुंचे तब विपक्षी नेताओं और मीडिया ने प्रशासन का बेरहम रूप देख लिया।’ वहीं विडियो में राहुल कहते दिख रहे हैं कि सरकार ने, गवर्नर ने उन्हें बुलाया था। सरकार कह रही थी कि सब नॉर्मल है, लेकिन अगर सब नॉर्मल है तो मुझे जाने क्यों नहीं दे रहे? हम किसी भी एरिया में जाने को तैयार हैं, अगर यहां 144 लागू है तो हम जेल जाने को भी तैयार हैं।

राहुल समेत 12 नेता पहुंचे थे
राहुल गांधी समेत विपक्षी दलों के 12 नेताओं का प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा था। उन्हें हवाईअड्डे पर उतरते ही रोक लिया गया। उन्हें वापस दूसरी उड़ान से दिल्ली भेजे जाने तक हवाईअड्डा पर ही प्रतीक्षा करनी पड़ी। वे शाम 6.45 बजे वापस दिल्ली पहुंचे। प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता डी. राजा, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, के.सी. वेणुगोपाल, लोकक्रांति जनता दल (एलजेपी) प्रमुख शरद यादव, तृणमूल कांग्रेस नेता दिनेश त्रिवेदी, डीएमके के त्रिचि शिवा, एनसीपी नेता मजीद मेमन, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता मनोज झा और जनता दल (सेक्युलर) के डी.कुपेंद्रा रेड्डी शामिल थे।

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

हिरासत में फारूक अब्दुल्ला, ओवैसी के सवाल

श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी ऐक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)