Tuesday , January 21 2020
Home / भोपाल / MP के 37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में उफान पर कलियासोत नदी

MP के 37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में उफान पर कलियासोत नदी

भोपाल,

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को दिन भर हुई तेज बारिश ने सभी जलाशयों को लबालब कर दिया तो वहीं कई सड़कों पर जलजमाव भी कर दिया. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को भोपाल में एक ही दिन में 42 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. दरअसल शुक्रवार शाम से बारिश का जो दौर शुरू हुआ वो शनिवार शाम तक जारी रहा. लगातार तेज़ बारिश से भोपाल के तामपान में 4 डिग्री तक कि गिरावट दर्ज की गई.

वहीं तेज बारिश ने भोपाल के कई इलाकों में जलजमाव कर दिया. भोपाल के 5 नंबर स्टॉप चौराहे पर जलजमाव के चलते 2 फीट पानी भर गया जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं तेज बारिश के चलते भोपाल के बड़ा तालाब में इतना पानी आ गया कि उसे कलियासोत डैम में छोड़ना पड़ा. कलियासोत में भी पानी अपनी पूर्ण क्षमता तक भर जाने के बाद डैम के 2 गेट खोलने पड़े जिससे कलियासोत नदी में उफान देखते ही बनता था. साल भर लगभग सूखी रहने वाली और नाले की शक्ल ले चुकी कलियासोत नदी में उफान मारती लहरों को देखने के लिए भोपालवासी नदी किनारे जमा हो गए.

37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
दरअसल, मध्य प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के 37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, दतिया, नीमच, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड, जबलपुर, नरसिंहपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, भोपाल, रायसेन, उज्जैन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, रतलाम, मंदसौर, शाजापुर, देवास, आगर, इंदौर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, हरदा, सागर और गुना में भारी बारिश हो सकती है.

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

SDM से बदसलूकी के मामले में केस दर्ज, दिग्विजय ने BJP पर साधा निशाना

राजगढ़, मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में तिरंगा यात्रा निकालने के मामले में 150 लोगों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)