Monday , September 16 2019
Home / Featured / रेकॉर्ड बनाकर भी हारी गेल की टीम, शतक बेकार

रेकॉर्ड बनाकर भी हारी गेल की टीम, शतक बेकार

नई दिल्ली

क्रिस गेल के धमाकेदार शतक के बावजूद उनकी टीम जमैका तलावाहस को सैंट कीट्स ऐंड नेवीस पैटरॉइट्स के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियनप प्रीमियर लीग के सातवें मैच में जमैका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर 4 विकेट पर रेकॉर्ड 241 रन बनाए लेकिन सैंट कीट्स ने इस रेकॉर्ड को ज्यादा देर तक कायम नहीं रहने दिया और 7 गेंद बाकी रहते 6 विकेट पर 242 रन बनाकर मैच जीत लिया। उनके लिए एविन लुईस ने 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई जो सीपीएल का रेकॉर्ड है।

गेल का धमाका
मंगलवार को सेंट कीट्स के बेस्टर मैदान पर सैंट कीट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी टीम के लिए स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। गेल ने 62 गेंदों पर 7 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 116 रनों की पारी खेली।

गेल को मिला फिलिप्स का साथ
उनकी टीम को पहला झटका ग्लेन फिलिप्स के रूप में लगा जो सिर्फ 8 रन बनाकर अलजारी जोसफ का शिकार बने। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए गेल और केडविक वॉल्टन के बीच 13.1 ओवर में 162 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी हुई। वॉल्टन ने 36 गेंदों पर तीन चौकों और 8 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। वह भी जोसफ का शिकार हुए। इसके बाद गेल को फैबियन एलन ने आउट किया। आंद्रे रसल ने 15 रनों का योगदान दिया। कप्तान रिकॉर्डो पावल 1 और शमर स्प्रिंगर एक गेंद पर 6 रन बनाकर नाबाद रहे। सैंट कीट्स की ओर से कार्लोस ब्राथवेट ने चारों कैच लपके।

लुईस का ताबड़तोड़ जवाब
इसके जवाब में सैंट कीट्स की टीम ने एविन लुईस के ताबड़तोड़ 53 रनों की मदद से टीम ने 7 गेंद बाकी रहते ही मुकाबला जीत लिया। लुईस ने 3 चौके और 6 छक्के लगाए।

शानदार शरुआत
डेवन थॉमस और लुईस ने अपनी टीम को बहुत तेज शुरुआत दी। दोनों ने सिर्फ 23 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली। 6 ओवरों के पावरप्ले के बाद सैंट कीट्स का स्कोर एक विकेट पर 89 रन था। लुईस ने सिर्फ 17 गेंदो पर छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। 85 के स्कोर पर लुईस को रसल ने आउट कर कीट्स को पहला झटका दिया।

थॉमस को मिला लॉरी इवांस का साथ
इसके बाद इवांस के साथ मिलकर थॉमस ने स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाने काम जारी रखा। इवांस ने 20 गेंदो पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 41 रन बनाए। तब स्कोर 12 ओवर में 161 रन था। थॉमस भी 40 गेंदों पर 8 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाकर ओशाने थॉमस का शिकार बने।

थॉमस ने कराई वापसी
ओशाने थॉमस ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर अपनी टीम के लिए उम्मीदें जगाईं। उन्होंने डेवॉन थॉमस के बाद उसी ओवर में कार्लोस ब्राथवेट और जेसन मोहम्मद को आउट कर दिया। कप्तान ब्राथवेट और मोहम्मद खाता भी नहीं खोल पाए।

फैबियन एलन और शमराह बूक्र्स ने दिलाई जीत
हालांकि फैबियन एलन (15 गेंदों पर 37 रन) और ब्रूक्स (15 गेंदों पर 27 रन) ने अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। ब्रूक्स जब आउट हुए तो उनकी टीम को 11 गेंदों पर 14 रनों की जरूरत थी जिसे उसने हासिल कर लिया।

स्कोर
जमैका तलावाहस- 20 ओवर में 241/4 (क्रिस गेल 116, केडविक वॉल्टन 73; फैबियन एलन 2/30)
सैंट कीटंस ऐंड नेविस पैट्रिऑट- 242/6, 18.5 ओवर में ( डेवन थॉमस 71, एविन लुईस 53, लॉरी इवांस 41; ओशाने थॉमस 4/53)

Did you like this? Share it:

About editor

Check Also

कश्मीर पर मलाला से हीना, पाक लौटकर दिखाओ

नई दिल्ली भारतीय महिला शूटर हीना सिद्धू ने नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित पाकिस्तान की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)